Friday, May 17, 2024
Advertisement

यूपी: पोते की लाश अपने कंधे पर लेकर चौकी पहुंचा मजदूर, मामला जान पुलिसवाले भी रह गए सन्न!

यूपी के कौशांबी जिले से हैरान कर देने वाली खबर आ रही है। यहां एक 6 साल के बच्चे की मौत हो गई। वजह बनी पैसी की कमी... आइए जानते हैं पूरा मामला

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: December 18, 2023 12:33 IST
UP- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB कौशांबी में पोते की लाश अपने कंधे पर लेकर चौकी पहुंचा मजदूर

एक मजदूर, जिसके कंधे पर खुद के पोते की लाश और मजदूर की आंख से बहते आंसू... ये कहानी कौशांबी जिले के एक भट्ठा मजदूर की है। यहां एक मजदूर अपने पोते की लाश कंधे पर लाद कर इंसाफ मांगने पुलिस चौकी पहुंचा। जब मजदूर पहुंचा तो पुलिस वाले भी चौंक गए कि क्या हो गया। फिर मजदूर ने अपनी आपबीती बताई जिस जान सभी सन्न रह गए। मजदूर ने बताया कि उसके 6 साल के पोते को ठंड लग गया था, जिस वजह से वह बीमार हो गया। मजदूर ने आगे बताया कि वो भट्ठा मालिक के आगे गिड़गिड़ाता रहा पर उसका दिल नहीं पसीजा।

अचानक खराब हो गई तबियत

ये पूरा मामला पिपरी थाना क्षेत्र के घूरी डिहा गांव का है। यहां पर बिहार के गया के रहने वाला शामबली पुत्र बैशाखी अपने परिवार के साथ गगन ईंट भट्ठे पर रहकर मजदूरी करते हैं। बताया जा रहा है कि उनके 6 वर्षीय पोता रोहित की ठंड लगने से अचानक तबियत खराब हो गई। जिसे देख शामबाली ने भट्ठा मालिक से अपनी मजदूरी के पैसे मांगे, ताकि वो अपने बच्चे का इलाज करा सके। लेकिन कथित तौर पर भट्ठा मालिक ने मजदूर को पैसे नहीं दिए। वहीं, मजदूर पोते के इलाज़ के लिए बार-बार पैसों की मांग करता रहा, पर भट्ठा मालिक का दिल जरा भी नहीं पसीजा।

बिना इलाज़ ही अभी ठीक हो जाएगा

साथ ही भट्ठा मालिक ने मजदूर से कहा कि वो बिना इलाज़ ही अभी ठीक हो जाएगा। थोड़ी देर बाद पोते रोहित की तबियत और ज़्यादा बिगड़ गई। इलाज न मिलने के कारण में रोहित ने कुछ देर में भी दम तोड़ दिया। इससे नाराज शामबाली ने अपने कंधों पर मासूम की लाश रखी और सीधा इंसाफ मांगने चायल चौकी पहुंच गया। चौकी में उसने अपनी परेशानी बताई कि उसके पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह मासूम की लाश को सम्मान पूर्वक अपने गांव तक ले सके। मामले में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद भट्ठा मालिक ने मजदूर के पैसे दिया। इसके बाद शामबाली मासूम के शव को लेकर बिहार राज्य के गया शहर के लिए चला गया।

पुलिस ने दी ये जानकारी

वहीं, सीओ अभिषेक सिह ने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि भट्ठे पर काम करने वाला व्यक्ति जो मूल रूप गया बिहार के रहने वाले हैं। उनके नाबालिग बेटे की मौत हो गई थी। सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। जो मृतक है उसके पिता से जानकारी ली, तो उन्होंने बताया गया कि उनका जो पुत्र था ठंड लगने से बीमार हो गया था। जिस कारण उसकी मौत हो गयी थी। जो आरोप भट्ठे मालिक पर लगाए जा रहे थे। उसके सम्बन्ध में पिता से भी पूछताछ की गई। तो उनके द्वारा बताया गया कि उनका भट्ठे के मालिक से कोई वाद-विवाद नहीं है और ईट भट्ठे के मालिक ने उनकी सहायता भी की है। वो अपनी मृतक पुत्र को गया बिहार लेकर जा रहे है। इस सम्बंध में थाना पिपरी में एक सुलह नामा भी प्रस्तुत किया है। जिसके आधार पर पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

(रिपोर्ट- अयमान अहमद)

ये भी पढ़ें:

नोएडा में आज इन सड़कों पर जाने से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement