Thursday, May 30, 2024
Advertisement

रामलला के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, बोले- जो भाव पहले था, वही आज भी है

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान आज रामलला के दरबार में पहुंचे थे। यहां उन्होंने न केवल रामलला को जीभर के निहारा बल्कि उन्होंने रामलला के दरबार में उन्हें लेटकर प्रणाम किया और उनके प्रति अपनी भावना समर्पित की।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 08, 2024 17:04 IST
arif mohammad khan- India TV Hindi
Image Source : X राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने लेटकर रामलला को प्रणाम किया

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान भगवान रामलला का दर्शन करने अयोध्या पहुंचे। महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। एयरपोर्ट पर मीडिया से मुखातिब होते हुए आरिफ मोहम्मद खान ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि मैं जनवरी में दो बार अयोध्या आ चुका हूं, जो भाव मन में उस समय था, वही भाव आज भी है। उन्होंने आगे कहा कि मैं कई बार अयोध्या आ चुका हूं और मैं अयोध्या का पड़ोसी हूं। मैं पहले भी बहुत आता रहा हूं, यह हमारे लिए खुशी नहीं गर्व की बात है। 22 जनवरी के पहले यहां आया था और अब 22 जनवरी के बाद आया हूं। आज केवल भगवान रामलला का दर्शन करने आया हूं।

अयोध्या का पड़ोसी जिला बहराइच केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान का चुनावी क्षेत्र रहा है। आरिफ मोहम्मद खान ने न केवल रामलला को जीभर के निहारा बल्कि उन्होंने रामलला के दरबार में उन्हें लेटकर प्रणाम किया और उनके प्रति अपनी भावना समर्पित की।

'मुसलमानों के दिल में भी हैं राम'

बता दें कि आरिफ मोहम्मद खान भगवान राम को लेकर दिए गए बयान पर कई बार चर्चा में रहे हैं। बीते दिनों उन्होंने कहा था कि आज भी अगर आप ग्रामीण इलाकों में चले जाए तो लोग एक दूसरे से राम-राम करते हैं यहां तक कि जब झगड़ा हो जाता है तो लोग कहते हैं कि राम-राम करो, झगड़ा मत करो। उन्होंने ये भी कहा था कि ऐसा कोई नहीं है जिसके दिल में राम न हो। मुसलमान के दिल में भी राम है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा था कि हम ऐसे देश में रहते हैं जहां कि संस्कृति ये नहीं कहती है कि हम दूसरों पर हमला करें।

लाखों की संख्या में रामलला के दर्शन कर रहे श्रद्धालु

गौरतलब है कि इसी साल 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा किया गया। 23 जनवरी को भक्तों के लिए मंदिर के पट खोल दिए गए थे। इसी के बाद से ही लगातार लाखों की संख्या में श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर रहे हैं। इसी क्रम में चुनाव से पहले देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी अपने मंत्रिमंडल के साथ रामलला के दर्शन कर चुके हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement