Monday, April 29, 2024
Advertisement

क्या सपा से टूट गया 'अपना दल कमेरावादी' का गठबंधन? अखिलेश यादव के बयान से अटकलें तेज

पल्लवी पटेल की अपना दल कमेरावादी का गठबंधन समाजवादी पार्टी से टूट गया है। इसकी घोषणा खुद अखिलेश यादव ने की है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: March 21, 2024 19:17 IST
सपा प्रमुख अखिलेश यादव - India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI सपा प्रमुख अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और पल्लवी पटेल की 'अपना दल कैमरावादी' के बीच गठबंधन टूट गया है। इस बात की पुष्टि खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने की है। अपना दल कैमरावादी के साथ गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर अखिलेश यादव ने कहा कि गठबंधन विधानसभा चुनाव 2022 के लिए था 2024 का नहीं है। 

सपा ने पल्लवी पटेल की मांग खारिज की

अखिलेश यादव ने अपना दल (कमेरावादी) के पल्लवी पटेल गुट की तीन लोकसभा सीटों की मांग को खारिज कर दिया। अभी हाल में ही अपना दल (कमेरावादी) की कार्यवाहक अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने अपनी पसंद की तीन लोकसभा सीटों - फूलपुर, मिर्ज़ापुर और कौशांबी से अपनी पार्टी के उम्मीदवार उतारने की घोषणा की थी। इसके बाद सपा ने राजेंद्र बिंद को मिर्जापुर से अपना उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी। इससे यह साफ हो गया था कि अपना दल (के) का इंडिया गठबंधन में कोई स्थान नहीं है। 

पल्लवी पटेल ने कही थी ये बात

वहीं, पल्लवी पटेल ने कहा कि पार्टी ने महीनों पहले ही फूलपुर, मिर्ज़ापुर और कौशांबी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपना अनुरोध समाजवादी पार्टी को बता दिया था। हालांकि, सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने जवाब देते हुए कहा कि इस मामले को लेकर पल्लवी पटेल के खेमे से कोई औपचारिक सूचना नहीं मिली है। 

पहले से दोनों दलों में था मनमुटाव

सपा और अपना दल (कमेरावादी) के बीच मनमुटाव कोई नई बात नहीं है। हाल के राज्यसभा चुनावों के दौरान दोनों दलों के बीच मतभेद उभर कर सामने आया था। पल्लवी पटेल ने उम्मीदवार चयन में पीडीए (पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक) हितों की उपेक्षा पर असंतोष व्यक्त किया था। 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान पल्लवी पटेल के अपना दल ने कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था। फूलपुर निर्वाचन क्षेत्र से पल्लवी पटेल के पति पंकज पटेल चुनाव लड़े थे। लेकिन उन्हें हार का सामने करना पड़ा था।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement