Saturday, June 22, 2024
Advertisement

'वो कहते हैं पाकिस्तान के पास परमाणु बम है, लेकिन उन्हें नहीं पता कि उसके पास रखरखाव का भी खर्चा नहीं', हमीरपुर में पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस मिलकर पिछड़ी जातियों के हिस्से का आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरिडोर बनने से युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने नहर परियोजना का भी जिक्र किया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 17, 2024 16:50 IST
PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 20254 के बीच पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में रैली की। यहां उन्होंने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने बुंदेलखंड में होने वाले कामों का भी जिक्र किया। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है, जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा उन्होंने आल्हा ऊदल का जिक्र कर बुंदेलखंड को वीरों की धरती बताया। उन्होंने केन-बेतवा लिंक परियोजना पर भी बात की। पीएम ने दावा किया कि 40 हजार करोड़ की इस योजना से क्षेत्र में पानी की समस्या कम होगी। पढ़िए उनके भाषण की 10 अहम बातें...

  1. "सपा वाले तुष्टीकरण के लिए किसी भी सीमा तक जा सकते हैं। कल्याण सिंह देश के इतने महान नेता थे उन्होंने पिछड़ों का इतना सम्मान बढ़ाया, उनका निधन हुआ तो सपा के मुखिया उन्हें श्रद्धांजलि देने तक नहीं गए, कारण यही है कि कल्याण सिंह राम भक्त थे। लेकिन, जब उत्तर प्रदेश में एक माफिया की मौत होती है तो ये लोग उसके कब्र पर फ़ातिहा पढ़ने चले जाते हैं।"
  2. "आज मैं आपको सपा और कांग्रेस से सावधान करने आया हूं। सपा, कांग्रेस आपका वोट तो ले लेते हैं लेकिन ये लोग सरकार में आते हैं तो सौगात उनको बांटते हैं जो उनके लिए 'वोट जिहाद' करता है।"
  3. "यहां आने से पहले मैंने स्वामी ब्रह्मानंद को प्रणाम किया, उनके जैसे महान राष्ट्रसंत का अमृत महोत्सव के दौरान हम सबने स्मरण किया था। हमारी सरकार ने उनके योगदान को इतिहास में दर्ज किया लेकिन पिछली सरकारों ने उन्हें कभी सम्मान नहीं दिया। वे सारा श्रेय केवल एक शाही परिवार को देना चाहते थे।"
  4. "वो कहते हैं कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है, लेकिन ये धमकी देने वालों को पता नहीं है कि उसके पास उसके रखरखाव का भी खर्चा नहीं है। वो कहते हैं कि उनके पास मिसाइलें हैं। हम बुंदेलखंड में जो डिफेंस कॉरिडोर बना रहे हैं, वो पटाखे बनाने के लिए नहीं है, मिसाइल बनाने के लिए है।"
  5. "कांग्रेस कह रही है कि वो कश्मीर में फिर से आर्टिकल 370 वापस लाएंगे। कांग्रेस आजकल धमकी दे रही है कि पाकिस्तान से डरो, उसके पास एटम बम है। मैं कांग्रेस से कहना चाहत हूं कि उन्हें बुंदेलखंड की इस धरती पर आकर देखना चाहिए कि वीरता क्या होती है।"
  6. "आज आल्हा-ऊदल की धरती से मैं एक प्रश्न पूछना चाहता हूं। आप मुझे बताइए राष्ट्र के सम्मान से ऊपर भी कुछ हो सकता है क्या? मोदी ने कश्मीर से 370 हटाई, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया, देश के स्वाभिमान के लिए मोदी दुनिया की बड़ी-बड़ी ताकतों से भिड़ा। लेकिन कांग्रेस इसपर पानी फेरने की बात कर रही है।"
  7. "भाजपा सरकार देश में दो डिफेंस कॉरिडोर बना रही है। मोदी ने तय किया कि एक डिफेंस कॉरिडोर वीरों की धरती बुंदेलखंड में बनेगा। हमारा प्रयास है कि युवाओं को बुंदेलखंड छोड़कर न जाना पड़े। हमारा संकल्प है कि बुंदेलखंड उद्योग और रोजगार का केंद्र बनें।"
  8. "पिछली सरकारें कहती थीं- बुंदेलखंड तो बीहड़ है! वहां कौन जाएगा? मैं कहता हूं, बुंदेलखंड वीरता और विकास की धरती है। यहां कौन नहीं आएगा। एक जमाना था, जब सूखा बुंदेलखंड की पहचान बन गया था। बूंद-बूंद पानी को हमारा बुंदेलखंड तरसता था! सपा-कांग्रेस की सरकारें क्या करती थीं? योजनाएं निकालती थीं...फिर उसका पैसा खा जाती थीं। हमारी सरकार ने केन-बेतवा लिंक परियोजना पर काम शुरू कर दिया है।"
  9. "आपके लिए पानी की समस्या दूर करने के लिए हमारी सरकार केन-बेतवा लिंक परियोजना पर 40 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर रही है। जब ये योजना पूरी होगी, तो बुंदेलखंड के इतिहास में एक नया अध्याय शुरू होगा। यहां के विकास को नए पंख  लग जाएंगे। ये योजना सिर्फ और सिर्फ भाजपा ही पूरा कर सकती है। इसलिए बुंदेलखंड के तेज विकास के लिए, मैं भाजपा के लिए आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं।"
  10. "अब ये लोग संविधान बदलकर SC-ST-OBC का पूरा आरक्षण मुस्लिमों को देना चाहते हैं। मैंने समाजवादी पार्टी से कहा था कि आप तो पिछड़ों की राजनीति करते हो, पिछले दरवाजे से पिछड़ों का आरक्षण लूटने का जो जाल बिछाया जा रहा है, जरा उसका विरोध तो कीजिए। लेकिन ये सपा वाले मुंह पर ऐसा ताला लगाकर बैठ गए कि वो बोलने को भी तैयार नहीं है।"

यह भी पढ़ें-

Lok Sabha Elections 2024: 'कांग्रेस आपका आरक्षण खत्म करना चाहती है', हमीरपुर में बोले PM मोदी

बयान दर्ज करवाने तीस हजारी कोर्ट पहुंचीं स्वाति मालीवाल, लड़खड़ाते हुए Video आया सामने

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement