Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

यूपी: जौनपुर से बड़ी खबर, जेल में बंद धनंजय सिंह की पत्नी होंगी BSP की प्रत्याशी

यूपी के जौनपुर से बड़ा सियासी अपडेट सामने आया है। बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला यहां से चुनाव लड़ेंगी। दरअसल धनंजय इस समय जेल में हैं, इसलिए उन्होंने अपनी पत्नी को चुनावी मैदान में उतारा है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: April 16, 2024 6:25 IST
Dhananjay Singh Wife- India TV Hindi
Image Source : FILE धनंजय सिंह की पत्नी होंगी BSP की प्रत्याशी

जौनपुर: यूपी के जौनपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला यहां से BSP की प्रत्याशी होंगी। BSP कल इस बात का आधिकारिक ऐलान करेगी। बता दें कि धनंजय सिंह इस समय जेल में बंद हैं। 

धनंजय को हो चुकी है सजा

जौनपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को 7 साल की सजा सुनाई थी और 50 हज़ार जुर्माना लगाया था। धनंजय सिंह की गिनती बाहुबली नेताओं में होती है। वे लोकसभा चुनाव लड़ने की भी तैयारी कर रहे थे। लेकिन एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें अपहरण और रंगदारी के मामले में दोषी ठहरा दिया था और उन्हें सात साल की सजा सुनाई गई थी।

10 मई 2020 को दर्ज हुआ था मामला

दरअसल, धनंजय सिंह के खिलाफ यह मामला 10 मई 2020 को दर्ज हुआ था। जौनपुर के लाइन बाजार थाने में मुजफ्फरनगर के रहने वाले और नमामि गंगे के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने दर्ज कराया था। धनंजय सिंह के खिलाफ अपहरण, रंगदारी और अन्य धाराओं में केस दर्ज कराया था।

आरोपों के मुताबिक धनंजय सिंह के दो साथी संतोष और विक्रम वादी का अपहण करके पूर्व सांसद (धनंजय सिंह) के आवास पर लेकर गए। धनंजय सिंह पिस्टल लेकर आए और गालियां देते हुए कम क्वालिटी वाले सामानों की आपूर्ति करने के लिए दबाव बनाया। 

 प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने आरोप लगाया कि धनंजय सिंह की बात नहीं मानने पर धमकी दी गई और रंगदारी मांगी गई। इसी मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद धनंजय सिंह की गिरफ्तारी हुई थी और बाद में जमानत पर जेल से बाहर आए थे। लेकिन इस बीच एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देकर सात साल की सजा और 50 हजार का जुर्माना लगा दिया।

ये भी पढ़ें: 

अमेरिका: पॉर्न स्टार को रुपए देने के मामले में कोर्ट पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप, जानें क्या है पूरा मामला

PM Modi Interview: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी ताकत क्या है? खुद बताया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement