Friday, May 17, 2024
Advertisement

BSP ने काटा बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट, जौनपुर से ये होंगे नए प्रत्याशी

BSP ने जौनपुर सीट से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला का टिकट काट दिया है। हाल ही में जेल से बाहर आकर धनंजय सिंह ने पत्नी श्रीकला को चुनाव लड़ने और जीतने के लिए शुभकामनाएं दी थीं।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Subhash Kumar Updated on: May 06, 2024 11:43 IST
Lok sabha elections 2024 - India TV Hindi
Image Source : PTI Lok sabha elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत तीसरे चरण का मतदान 7 मई 2024 को होना है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की भी कई सीटों पर मतदान होगा। इस बीच एक बड़ी खबर आई है कि बहुजन समाज पार्टी ने जौनपुर लोकसभा सीट से अपनी प्रत्याशी श्रीकला सिंह का टिकट काट दिया है। आपको बता दें कि श्रीकला जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी हैं। धनंजय सिंह को हाल ही में कोर्ट से राहत मिलने के बाद जेल से बाहर आए हैं। 

इस नेता को मिल सकता है टिकट

श्रीकला पहले ही बीएसपी उम्मीदवार के रूप में जौनपुर लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल कर चुकी हैं। हालांकि, अब बसपा ने श्रीकला का टिकट काट दिया है। श्रीकला की जगह पूर्व सांसद श्याम सिंह यादव जौनपुर सीट से बसपा के प्रत्याशी होंगे। वह जल्द ही नामांकन दाखिल करेंगे। बीजेपी ने जौनपुर से कृपा शंकर सिंह और सपा गठबन्धन ने बाबू सिंह कुशवाहा को इस सीट से उम्मीदवार बनाया है।

हाल ही में जेल से रिहा हुए थे धनंजय सिंह

धनंजय सिंह ने कुछ ही दिनों पहले जौनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। हालांकि, इसी बीच जौनपुर एमपी एमएलए कोर्ट ने उन्हें 7 साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद उनकी पत्नी श्रीकला रेड्डी को बसपा से टिकट मिला था। इसके बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने धनंजय सिंह को जमानत दे दी थी लेकिन सजा पर रोक से इनकार कर दिया था। 

प्रचार करने वाले थे धनंजय सिंह

पूर्व सांसद धनंजय सिंह सजा पर रोक न लगने के कारण अभी चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। इसलिए बसपा की ओर से उनकी पत्नि श्री कला रेड्डी चुनावी मैदान में उतरी थीं। माना जा रहा था कि अब हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद धनंजय सिंह खुद पत्नी के लिए जौनपुर में प्रचार करने वाले थे। उन्होंने पत्नी श्रीकला को चुनाव लड़ने और जीतने के लिए शुभकामनाएं दी थीं। 

ये भी पढ़ेंओडिशा में पीएम नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली, बोले- प्रभु जगन्नाथ की धरती पर आशीर्वाद लेने आया हूं

Lok Sabha Election 2024: शिवपाल यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज, मायावती को लेकर दिया विवादित बयान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement