Saturday, May 25, 2024
Advertisement

मैनपुरी में बसपा से टिकट कटते ही गुलशन शाक्य सपा में शामिल, डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन

मैनपुरी से डिंपल के खिलाफ बसपा उम्मीदवार रहे गुलशन शाक्य आज सपा में शामिल हो गए। बसपा ने आज ही उनका टिकट काटकर शिव प्रसाद यादव को अपना उम्मीदवार बनाया।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 16, 2024 13:40 IST
डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन

मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने आज नामांकन कर दिया है। इस दौरान अखिलेश यादव, शिवपाल यादव, रामगोपाल यादव समेत कई नेता मौजूद रहे। डिंपल ने नामांकन दाखिल करने से पहले समाजवादी पार्टी के संरक्षक दिवंगत मुलायम सिंह यादव के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सपा नेताओं ने जीत का दावा किया। 

 सपा ने बसपा को दिया झटका

मैनपुरी से डिंपल के खिलाफ बसपा उम्मीदवार रहे गुलशन शाक्य आज सपा में शामिल हो गए। बसपा ने आज ही उनका टिकट काटकर शिव प्रसाद यादव को अपना उम्मीदवार बनाया था। बसपा की लिस्ट जारी होते ही गुलशन ने सपा का दामन थाम लिया। उन्होंने डिंपल यादव का नामांकन भी दाखिल करवाया। नामांकन के दौरान वह डिंपल के पास में बैठे हुए नजर आए। नामांकन से पहले उन्हें सपा में शामिल कराया गया। 

सात मई को होगा चुनाव

मैनपुरी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मैनपुरी सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयवीर सिंह और बसपा के शिव प्रसाद यादव मैदान में हैं। जयवीर  सिंह उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री हैं।

2019 में बसपा सपा के साथ लड़ी थी चुनाव

2019 के लोकसभा चुनाव में बसपा ने समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की चुनौती को दरकिनार करते हुए भाजपा ने 62 सीटें और उसकी सहयोगी अपना दल (एस) ने दो सीटें जीती थीं। हालांकि, इस गठबंधन में बसपा को सबसे ज्यादा फायदा हुआ क्योंकि उसके 10 उम्मीदवार विजयी रहे थे। अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) ने पांच सीटें जीती थीं, जबकि रालोद चुनाव में अपना खाता नहीं खोल सकी थी। कांग्रेस ने एकमात्र रायबरेली सीट जीती थी, जहां से सोनिया गांधी ने चुनाव लड़ा था।

इनपुट- सलमान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement