Sunday, June 16, 2024
Advertisement

काशी में राजनीतिक जुटान आज, प्रियंका-डिम्पल करेंगी रोड शो; अस्सी घाट पर CM योगी की जनसभा

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आखिरी चरण के तहत मतदान होना है। इससे पहले सीएम योगी आज यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं इंडी गठबंधन के प्रत्याशी अजय राय के समर्थन में प्रियंका गांधी और डिम्पल यादव का रोड शो भी आज होना है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: May 25, 2024 6:53 IST
वाराणसी में राजनीतिक दलों की रैलियां।- India TV Hindi
Image Source : PTI वाराणसी में राजनीतिक दलों की रैलियां।

वाराणसी: लोकसभा चुनाव के बीच राजनीतिक दलों का चुनाव प्रचार जोर-शोर से जारी है। आज छठवें चरण के तहत देश भर में चुनाव होने हैं। ऐसे में अब सिर्फ सातवें और आखिरी चरण के लिए बची सीटों पर ही चुनाव प्रचार बाकी है। इस बीच यूपी की सबसे चर्चित वाराणसी लोकसभा सीट पर भी चुनाव प्रचार के लिए बड़े दिग्गज एकजुट होने वाले हैं। यहां एक तरफ जहां प्रियंका गांधी और डिम्पल यादव का रोड शो होना है तो वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ भी अस्सी घाट पर एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। 

अजय राय के समर्थन में रोड शो

दरअसल, कांग्रेस नेता अजय राय वाराणसी लोकसभा सीट से इंडी गठबंधन के प्रत्याशी हैं। ऐसे में अजय राय के समर्थन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव शनिवार को रोड शो करेंगी। कांग्रेस प्रवक्ता शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि रोड शो दुर्गाकुंड मंदिर से शुरू होगा और लंका होते हुए रविदास मंदिर में दर्शन करने के बाद समाप्त होगा। उन्होंने कहा कि रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी और डिंपल यादव काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सिंहद्वार पर मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगी। दोनों नेताओं का यह संयुक्त रोड शो कार्यक्रम शाम चार बजे शुरू होगा। 

सीएम योगी जनसभा को करेंगे संबोधित

इसके अलावा पीएम मोदी के लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में आज सीएम योगी की भी एक जनसभा होनी है। सीएम योगी की ये जनसभा आज शाम 6:30 बजे अस्सी घाट पर शुरू होगी। जनसभा से पहले सीएम योगी ने एक्स पर लिखा है कि 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के शिल्पकार, भारत के 'अमृतकाल के सारथी' आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के यशस्वी नेतृत्व में काशी का पुरातन गौरव पुनर्स्थापित हो रहा है। भव्य-दिव्य काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से जहां विश्व भारत की आध्यात्मिक चेतना से साक्षात्कार कर रहा है, वहीं गंगा नदी में क्रूज बोट संचालन, वाराणसी एयरपोर्ट के कायाकल्प, सड़क और सेतुओं के बिछे जाल एवं अन्य वृहद इंफ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं से काशी में समृद्धि और विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। प्रधानमंत्री जी के दूरदर्शी नेतृत्व के परिणामस्वरूप, काशी आज एक वैश्विक पर्यटन और सांस्कृतिक धरोहर का केंद्र बन गई है।

यह भी पढें-

सपा नेता आजम खान को बड़ी राहत, हाई कोर्ट से मिली जमानत, 7 साल की सजा पर भी लगाई रोक

क्या फिर से मुलायम के गढ़ में सपा को पटखनी दे पाएंगे 'निरहुआ'? जानें अहीर रेजिमेंट और यादव वोट पर क्या बोले

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement