Saturday, May 04, 2024
Advertisement

'जो नकली राम घूम रहे हैं, इनसे हमारा कोई मुकाबला नहीं', मेरठ में अरुण गोविल को टक्कर दे रहीं सुनीता वर्मा

चर्चित मेरठ लोकसभा सीट से सपा-कांग्रेस गठबंधन की प्रत्याशी सुनीता वर्मा मैदान में हैं। राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के माहौल में हो रहे चुनाव में भाजपा ने अरुण गोविल को मेरठ से उम्मीदवार बनाया है। अरुण गोविल ने रामायण धारावाहिक में भगवान राम की भूमिका निभाई थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 25, 2024 9:38 IST
arun govil sunita verma- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरुण गोविल और सुनीता वर्मा

मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट से सपा गठबंधन की उम्मीदवार सुनीता वर्मा का कहना है कि भाजपा के उम्मीदवार यहां के होते तो थोड़ा बहुत मुकाबला होता, लेकिन यह जो नकली राम हैं, सपा से उनका कोई मुकाबला नहीं है। मेरठ में भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल का मुकाबला सुनीता वर्मा से होगा। समाजवादी पार्टी ने विधायक अतुल प्रधान का टिकट काटकर सुनीता वर्मा को प्रत्याशी बनाया है। सुनीता वर्मा ने विभिन्न चुनावी मुद्दों पर खुलकर बातचीत की।

'मेरठ में बीजेपी को हार का डर सता रहा'

लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी भारी भरकम फौज उतार रखी है। इनसे मुकाबले के जवाब में सपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा ने कहा कि भाजपा को हार का डर सता रहा है। इसी कारण इस सीट पर पीएम से लेकर सीएम तक पूरा फोकस किए हुए हैं। उन्हें पता है कि यह सीट हार रहे हैं। इन लोगों ने यहां प्रत्याशी उतारकर बड़ी गलती कर दी है। अगर वो यहां के होते तो थोड़ा बहुत हमारा मुकाबला होता। लेकिन, जो नकली राम घूम रहे हैं, इनसे हमारा कोई मुकाबला नहीं है। उन्हें हार का डर बना हुआ है।

भाजपा के काम पर उन्होंने कहा कि मेरठ में 10 सालों से भाजपा सांसद ने कोई काम नहीं किया। इसी कारण उनका बहुत विरोध हो रहा है। इसी वजह से उनका टिकट भी पार्टी ने काट दिया। इसके पहले उन्हें झूठ बोलकर जीत मिल जाती थी।

मेरठ का टिकट बना था अखिलेश का सिरदर्द

इस सीट पर सपा ने कई बार टिकट बदले। यहां आखिरी तक उहापोह के हालात बने रहे। अब आपको टिकट मिला है तो सपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मैनेज करने पर सुनीता वर्मा ने कहा कि यहां पहले भानू प्रताप को टिकट मिला, उनका समीकरण ठीक नहीं बैठ रहा था। जनता हमारे लिए मांग कर रही थी। लोग कह रहे थे कि भानू प्रताप यहां से नहीं जीत पाएंगे। अतुल प्रधान का टिकट पता नहीं कैसे कटा। अब मुझे टिकट दिया गया है। यहां हमारा दलित मुस्लिम का मजबूत गठजोड़ है। इसके साथ 36 बिरादरियों का सहयोग हमें मिल रहा है। भगवान का भी आशीर्वाद हमें है। अब मैं जीत की तरफ बढ़ रही हूं।

'भगवान राम अयोध्या में हैं, सड़कों में नहीं'

बार-बार सत्ता पक्ष द्वारा राम लहर की बात हो रही है? ऐसे में भगवान राम का किरदार निभाने वाले से मुकाबले की गलती पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि उन्हें उतार कर भाजपा ने गलती की है, क्योंकि वह बाहरी हैं। रामायण सीरियल में उन्होंने राम का किरदार निभाया है। वो एक कलकार हैं। लोगों को उनके द्वारा बनाई गई फिल्मों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। कितने अच्छे रोल उन्होंने किए हैं। भगवान राम अयोध्या में हैं, सड़कों में नहीं है। भगवान भगवान होता है। वह आम आदमी नहीं बन सकते।

सपा ने बार-बार क्यों काटे टिकट?

बसपा के यहां से चुनाव लड़ने पर सुनीता वर्मा ने कहा कि हर आदमी को चुनाव लड़ने का अधिकार है। उनके उम्मीदवार अपना प्रयास कर रहे हैं। हम अपना प्रयास कर रहे हैं। बार-बार टिकट कटने पर कार्यकर्ताओं के असंतोष पर सपा-कांग्रेस गठबंधन की प्रत्याशी ने कहा कि जो भी टिकट काटे और दिए गए हैं, वो राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्देश पर हुए हैं। पार्टी में गुटबाजी नहीं है। किसी प्रकार की कोई नाराजगी नहीं है। सभी लोग मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। (IANS)

यह भी पढ़ें-

मेरठ में जिधर देखो उधर लोग ही लोग, बीजेपी प्रत्याशी अरुण गोविल के समर्थन में CM योगी ने किया रोड शो, देखें VIDEO

अखिलेश के कन्नौज से लड़ने के ऐलान पर खुश हुए भाजपा प्रत्याशी, बोले- इतिहास लिखा जाएगा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement