Sunday, April 28, 2024
Advertisement

BSP के 9 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी, भीम राजभर को आजमगढ़ और सच्चिदानंद पांडेय को फैजाबाद से मैदान में उतारा

लोकसभा चुनाव 2024 में बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है। आज पार्टी ने सुबह-सुबहर उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी जिसमें मायावती ने ब्राह्मण, मुस्लिम और दलित की सियासी केमिस्ट्री बनाई है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: April 12, 2024 10:19 IST
mayawati- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मायावती

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने 9 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें गोरखपुर, बस्ती समेत कुल 9 सीटों पर नाम हैं। बसपा ने आजमगढ़ से भीम राजभर, घोसी से बालकृष्ण चौहान, एटा मो. इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रॉबर्टगंज से धनेश्वर गौतम को उम्मीदवार बनाया है।

अकेले चुनाव लड़ रही बसपा

बसपा ने अभी तक 45 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। लोकसभा चुनाव 2024 में बसपा अकेले चुनाव लड़ रही है। वह न तो भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का हिस्सा है और न ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस नीत भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन यानी INDIA अलायंस का। बसपा ने इस चुनाव में शुरू से ही एकला चलो का सुर साधे रखा। बीच में कई मौकों पर यह दावा किया जाता रहा कि बसपा, किसी गठबंधन के साथ जा सकती है लेकिन मायावती ने हमेशा इससे इनकार किया।

bsp candidates

Image Source : INDIA TV
बसपा उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट

14 अप्रैल को मायावती की यूपी में पहली रैली

बसपा सुप्रीमो मायावती यूपी में लगभग 40 चुनावी रैलियां करेंगी। मायावती की प्रदेश में पहली रैली 14 अप्रैल को सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में होगी। मायावती के राजनीतिक उत्तराधिकारी और बसपा के नेशनल कोआर्डिनेटर आकाश आनंद 6 अप्रैल से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। मायावती के साथ अबकी बार उनके युवा भतीजे आकाश भी चुनाव प्रचार में अहम भूमिका निभा रहे हैं। आकाश की 13 को हाथरस, 17 अप्रैल को सहारनपुर व कैराना में चुनावी जनसभाएं प्रस्तावित हैं। इस बीच आकाश की दूसरे राज्यों में भी जनसभाएं होंगी।

यह भी पढ़ें-

आयाराम-गयाराम: बिहार में दल-बदलू नेताओं की चांदी, तो कुछ नामी चेहरे ना घर के रहे ना घाट के

आज BJP के 'भीष्म पितामह' से मिलेंगे PM मोदी, रोड शो से निकाला खास समय; जानें इनके बारे में

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement