Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लखनऊ: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या पर जूता फेंकने की कोशिश, समर्थकों ने आरोपी को पकड़कर पीटा

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्या पिछले कई दिनों से रामचरित मानस और हिंदू मंदिरों पर दिए गए अपने बयानों को लेकर चर्चा में बने हुए हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: August 21, 2023 14:00 IST
Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB सपा नेता स्वामी प्रसाद पर जूता फेंकने की कोशिश

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम के दौरान जूता मारने की कोशिश की गई। हालांकि जूता उन्हें लगा नहीं, लेकिन आरोपी को वहां मौजूद उनके समर्थकों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। बताया जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्या ओबीसी महासम्मेलन में हिस्सा लेने आये थे कि भीड़ में मौजूद एक शख्स ने उनकी तरफ जूता फेंक दिया। इसके बाद स्वामी प्रसाद मौर्या के समर्थकों ने आरोपी को पकड़ लिया और वहीं उसे पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने बीच में आकर उसे छुड़ाया और हिरासत में ले लिया।

जानकारी के अनुसार, जूता फेंकने वाले आरोप का नाम आकाश सैनी है और वह सभास्थल पर वकील के रूप में आया था। यह कार्यक्रम लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में हो रहा था। कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जैसे ही स्वामी प्रसाद पहुंचे, वैसे ही आरोपी ने जूता फेंके की कोशिश की। इसके बाद उनके समर्थकों ने आरोपी को पकड़कर पिटाई शुरू कर दी।  

बीजेपी नेता पर स्याही फेंकने वाले ने किया सरेंडर 

वहीं इससे पहले प्रदेश के ही मऊ में बीजेपी नेता डरा सिंह चौहान पर स्याही फेंके का मामला सामने आया था। इस मामले में सोमवार सुबह अभिमन्यु नामक एक व्यक्ति ने कोपागंज थाने में सरेंडर किया और दावा किया कि उसने अकेले ही दारा सिंह पर स्याही फेंकी थी। उसे ऐसा करने के लिए बीजेपी के नेताओं ने कहा था। अभिमन्यु के अनुसार, उससे कहा गया था कि वह दारा सिंह पर स्याही फेंके, क्योंकि उनका उपचुनाव फंस रहा है। इससे उनके जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

ये भी पढ़ें-

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल से बरामद हुए 30 बम और दो तमंचे, प्रयागराज में मच गया हडकंप

 I.N.D.I.A. गठबंधन में आई कोई गांठ? लोकसभा चुनाव में सीटों को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का आया बड़ा बयान 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement