Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

यूपी: अतीक-अशरफ हत्याकांड के बाद CM योगी ने फिर बुलाई हाई लेवल मीटिंग, दिए हैं ये खास निर्देश

पुलिस के सामने माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद योगी सरकार और पुलिस पर सवाल उठ रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। डीजीपी सीएम आवास पहुंचे हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Kajal Kumari Updated on: April 17, 2023 13:44 IST
CM Yogi high level meeting- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम योगी ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

लखनऊ: माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस के सामने सरेआम की गई हत्या के बाद यूपी की योगी सरकार और यूपी पुलिस पर सवाल उठने लगे हैं। इसे लेकर सीएम योगी ने शनिवार की देर रात हाई लेवल मीटिंग की थी और कड़े निर्देश जारी किए थे। आज फिर सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई। मीटिंग में भाग लेने के लिए आर के विश्वकर्मा सीएम आवास पहुंचे। मीटिंग योगी आवास, पांच कालिदास मार्ग पर हुई। मीटिंग के बाद यूपी के डीजीपी आर के विश्वकर्मा और प्रमुख सचिव गृह, संजय प्रसाद मुख्यमंत्री आवास से निकले। दोनों उच्च अधिकारियों ने बताया, सीएम का कोई भी तय कार्यक्रम रद्द नहीं किया गया है। सीएम आवास या सीएम की सुरक्षा बढ़ाने संबंधी खबरें जबतक कन्फर्म ना किया जाए तब तक मीडिया में नहीं चलाएं, ऐसा अनुरोध किया गया है। 

चलाने का सादर अनुरोध है 

अतीक-अशरफ की हत्या के तुरंत बाद सीएम ने की थी बैठक

अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या के तुरंत बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की देर रात हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी। बैठक में सीएम ने राज्य के पुलिस अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने और राज्य भर में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था।

मुख्यमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, "यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने, राज्य में शांति, कानून व्यवस्था बनाए रखने और जनता को किसी भी परेशानी का सामना न करने का निर्देश दिया।" ..

अतीक-अशरफ की हत्या की होगी जांच

अतीक-अशरफ मर्डर की जांच के लिए प्रयागराज पुलिस ने SIT गठित की है।

एसआईटी जांच की जिम्मेदारी राज्य के तीन सीनियर अधिकारियों को सौंपी गई है।

पुलिस कमिशनर ने एसआईटी गठित की है जिसे डीसीपी क्राइम लीड करेंगे और एसीपी सतेंद्र तिवारी और तीसरे क्राइम ब्रांच के इंसपेक्टर ओम प्रकाश ,सिंह शामिल होंगे।

प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद और अशरफ की हत्या करने वाले तीनों शूटर्स के कस्टडी की मांग की है।

शूटर्स को हथियार एक गैग्स्टर के जरिए मिले थे। पुलिस अब उस गैग्स्टर तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।
 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement