Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मेरठ: दुष्कर्म के आरोप में पूर्व सांसद शाहिद अखलाक का बेटा गिरफ्तार, पुलिस को मिले फेसबुक और इंस्टाग्राम चैट

मेरठ के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे दानिश के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज होने के बाद उन्हें कल देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे के खिलाफ पीड़ित युवती ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 26, 2023 12:35 IST
Former MP Shahid Akhlaq's son Danish- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे दानिश गिरफ्तार

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले की परतापुर पुलिस ने एक युवती की शिकायत पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक के बेटे दानिश के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। ब्रह्मपुरी की पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) शुचिता सिंह ने बताया कि अखलाक के बेटे दानिश के खिलाफ परतापुर थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (दुष्कर्म) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने शुक्रवार देर रात दानिश के घर पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। 

पीड़िता ने पुलिस को दिए दानिश के चैट

सीओ के मुताबिक, पुलिस ने दानिश का मोबाइल भी कब्जे में ले लिया और होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद फुटेज की जांच कर रही है। पूर्व सांसद के बेटे पर एक युवती ने आरोप लगाया है कि उसने शादी का झांसा देकर मेरठ के एक होटल में बुलाकर उससे दुष्कर्म किया। घटना के बारे में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सिंह सजवाण ने बताया था कि गुरुवार को दिल्ली की 24 साल की युवती उनके दफ्तर में शिकायत लेकर आई और उसने फेसबुक-इंस्टाग्राम पर आरोपी के साथ हुए चैट भी दिखाए। सजवाण के अनुसार, युवती ने कहा कि पूर्व सांसद के बेटे दानिश ने शादी का झांसा देकर मेरठ में एक होटल में बुलाकर उससे कथित रूप से दुष्कर्म किया। 

पूर्व सांसद ने बताया हनीट्रैप का मामला
एसएसपी ने कहा कि मामला साइबर सेल के सुपुर्द कर दिया गया है और अगर जांच में शिकायत सही पाई गई, तो आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, बसपा के पूर्व सांसद और मेरठ के महापौर रह चुके शाहिद अखलाक ने बातचीत में दानिश पर लगे आरोपों पर कहा कि उनके बेटे के खिलाफ इस तरह की शिकायत पहले कभी नहीं आई है और असल में उनका बेटा 'मोहपाश' (हनी ट्रैप) का शिकार हुआ है। शनिवार को दानिश के प्रतिनिधि वाजिद खान ने भी विज्ञप्ति जारी कर इस मामले को ‘मोहपाश में फंसाने’ की साजिश बताया। 

"युवती ने ही इंस्टाग्राम पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी"
विज्ञप्ति में युवती द्वारा लगाए गए सभी आरोपों को गलत बताते हुए कहा गया है कि घटना पूर्व सांसद की राजनीतिक और व्यापारिक छवि को खराब करने की साजिश है और दानिश किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। विज्ञप्ति के मुताबिक, असल में युवती ने ही इंस्टाग्राम पर ‘फ्रेंड रिक्वेस्ट’ भेजी थी और उसके बाद मेरठ में मिलने की जिद की थी। इसमें आरोप लगाया है कि युवती ने दानिश को फंसाया है और ऐसा प्रतीत होता है कि इस मामले में पूर्व सांसद के बेटे का कोई करीबी शामिल है। शाहिद अखलाक 2004 में बसपा के टिकट पर मेरठ से लोकसभा सांसद चुने गए थे। बीच में उन्होंने बसपा से अलग होकर अपनी पार्टी भी बनाई थी।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें-

"इसरो के वैज्ञानिकों को भी रोड शो में साथ ले जाते प्रधानमंत्री," महाराष्ट्र के नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कसा तंज

शिवराज कैबिनेट में शामिल होने के बाद बोले गौरीशंकर- 40 दिन पर्याप्त, राजेन्द्र शुक्ला ने भी कही ये बात
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement