Monday, April 29, 2024
Advertisement

शिवराज कैबिनेट में शामिल होने के बाद बोले गौरीशंकर- 40 दिन पर्याप्त, राजेन्द्र शुक्ला ने भी कही ये बात

मंध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने आज अपनी कैबिनेट का विस्तार किया है। आज उनके मंत्रिमंडल में तीन नए चेहरों ने शपथ ली है। मंत्री बनने के बाद राजेंद्र शुक्ला और गौरीशंकर बिसेन ने इंडिया टीवी से खास बीतचीत की है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Published on: August 26, 2023 11:59 IST
Gaurishankar Bisen, rajendra shukla- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शिवराज कैबिनेट में शामिल हुए राजेंद्र शुक्ला और गौरीशंकर बिसेन

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस साल अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन विधायकों को मंत्रियों के रूप में शामिल करके अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। इसके साथ ही चौहान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में अब 34 सदस्य हो गए हैं। राज्य के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने सुबह करीब नौ बजे राजभवन में तीनों विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। मंत्री पद की शपथ लेने के बाद गौरीशंकर बिसेन और राजेन्द्र शुक्ला ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की है।

बता दें कि पूर्व मंत्री, ब्राह्मण नेता और विंध क्षेत्र के रीवा से चार बार के विधायक राजेंद्र शुक्ला, महाकोशल क्षेत्र के बालाघाट से सात बार के विधायक और मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन और बुंदेलखंड क्षेत्र में टीकमगढ़ जिले के खरगापुर से विधायक राहुल लोधी ने आज मंत्री पद की शपथ ली। 

हमारे लिए 40 दिन पर्याप्त हैं-  गौरीशंकर

मंत्रिमंडल में शामिल हुए नए केबिनेट मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने शपथ लेने के बाद इंडिया टीवी से कहा कि अब जिम्मेदारी का एहसास हो रहा है। मंत्रिमंडल में स्थान मिलना महत्वपूर्ण है। अब और तेजी से काम करेंगे। इतना ही नहीं गौरीशंकर ने कहा कि आखरी में पद मिलने से कोई पीड़ा नहीं है। मैंने ओबीसी वेलफेयर कमीशन के रूप में भी काम किया है। हमारे लिए 40 दिन पर्याप्त हैं। चाणक्य को अपनी नीति नहीं बताना चाहिए लेकिन इस बार महाकोशल में अभी 13 सीट हैं, आगले चुनाव में कमल की 25 सीटों से ऊपर आएंगी। इंडिया टीवी से बातचीत में बिसेन ने कहा कि कमलनाथ ने जो वचन पत्र दिया था, वे उसे खुद पढ़ें। आईने के सामने खड़े हों और आत्म चिंतन करें, फिर कोई बयान दें। हम लोग किसी जाति तक सीमित नहीं है, जाति पर रहकर राजनीति भी नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान पांचवीं बार राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे।

एहसास ही नहीं हुआ कि मैं मंत्री नहीं- राजेंद्र शुक्ला
शिवराज केबिनेट में मंत्री बने राजेंद्र शुक्ला ने भी इंडिया टीवी से खास बीतचीत की। उन्होंने कहा कि 2020 से जब मैं मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुआ तब से मैंने इंतजार ही नहीं किया कि मैं कभी मंत्री बन पाऊंगा। मैंने इतना काम किया कि किसी को एहसास ही नहीं हुआ कि मैं मंत्री नहीं हूं। शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री का सहयोग था इसलिए विंध्य के विकास में लगा रहा। विधायक के नाते जो काम मैं तीन वर्षों से कर रहा हूं, उस कम को लेकर ही लोग मानते हैं कि मंत्री रहते तो और भी काम करते जो विधायक रहकर कर रहे। राजेंद्र शुक्ला ने आगे कहा कि मंत्री बनाने का निर्णय मुख्यमंत्री करते हैं। राज्य के, संगठन के प्रमुख नेता हैं। वही विचार करते हैं किसको मंत्री बनाना है। किसको कहां रखना है ये पार्टी का निर्णय रहता है। इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि जातिगत और क्षेत्रीय संतुलन का ध्यान रखना चाहिए, उससे संतुलन बना रहता है। अच्छी बात है कि विंध्य में जाति के आधार पर वोट पड़ना बंद हो गया, यहां विकास के आधार पर वोट पड़ता है। इसलिए पिछली बार से ज्यादा वोट पड़ेगा।

ये भी पढ़ें-

त्योहारी सीजन पर छत्तीसगढ़ से होकर जाने वाली 20 से ज्यादा ट्रेनें कैंसिल, ये रही पूरी लिस्ट

"इसरो के वैज्ञानिकों को भी रोड शो में साथ ले जाते प्रधानमंत्री," महाराष्ट्र के नेता विपक्ष विजय वडेट्टीवार ने कसा तंज


 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement