Sunday, April 28, 2024
Advertisement

किसान नेता नरेश टिकैत को कोर्ट ने किया बरी, जगबीर सिंह हत्याकांड का था आरोप

जगबीर सिंह की हत्या में चौधरी नरेश टिकैत समेत दो अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया था। इनमें से 2 आरोपियों की सुनवाई के दौरान मौत हो चुकी है। वहीं नरेश टिकैत को अब सबूतों के अभाव में कोर्ट ने बरी कर दिया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 17, 2023 13:21 IST
Muzaffarnagar Court acquitted farmer leader Naresh Tikait accused of Jagbir Singh murder- India TV Hindi
Image Source : PTI नरेश टिकैत

मुजफ्फरनगर कोर्ट ने भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत को जगबीर सिंह हत्याकांड में बरी कर दिया है। साक्ष्य के अभाव के कारण कोर्ट ने नरेश टिकैत को बरी कर दिया। बता दें कि साल 2003 में मुजफ्फरनगर के भोरा कला थाना क्षेत्र के अलावलपुर में राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जगबीर सिंह की हत्या में चौधरी नरेश टिकैत समेत दो अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया गया था। इनमें से 2 आरोपियों की सुनवाई के दौरान मौत हो चुकी है। वहीं नरेश टिकैत को अब सबूतों के अभाव में कोर्ट ने बरी कर दिया है। 

नरेश टिकैत को कोर्ट ने किया बरी

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का निस्तारण 10 अगस्त से पहले करने का आदेश दिया था। इसी कड़ी मुजफ्फरनगर में किसान नेता चौधरी जगबीर सिंह के मामले की सुनवाई की गई। बता दें कि जगबीर सिंह पूर्व मंत्री चौधरी योगराज सिंह के पिता थे। इस मामले में पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत समेत दो अन्य लोगों के पर केस दर्ज कराया। नरेश टिकैत पर आरोप था कि जब जगबीर सिंह अपनी कार में सवार होकर गांव आ रहे थे। तभी नरेश टिकैत समेत अन्य दो लोगों ने अंधाधुन गोलियों से भूनकर उनकी हत्या कर दी थी। 

सीबीसीआईडी ने दिया क्लीनचिट

पुलिस के बाद यह मामला सीबीसीआईडी को ट्रांसफर कर दिया गया। इस मामले में सीबीसीआईडी ने नरेश टिकैत को क्लीन चिट दे दी थी। हालांकि वादी द्वारा कोर्ट में नरेश टिकैत को सीआरपीसी 319 के तहत तलब करने की अर्जी लगाई थी। इस मामले को कोर्ट स्वीकार किया और फिर नरेश टिकैत पर हत्या का मुकदमा चलने लगा। बता दें कि नरेश टिकैत किसान नेता राकेश टिकैत के बड़े भाई हैं जो दिल्ली में हुए किसान आंदोलन के दौरान सुर्खियों में रहे थे। 

(रिपोर्ट-योगेश)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement