Monday, April 29, 2024
Advertisement

नोएडा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने EX वाइफ के साथ की आत्महत्या, तलाक के बाद भी मिलते थे; सामने आया सुसाइड नोट

परिजनों ने पुलिस को बताया कि तलाक के बाद से तरुण और सरिता अलग-अलग रहते थे लेकिन करीब चार महीने से दोनों एक दूसरे से मिलने लगे थे। पुलिस इस बात की भी तफ्तीश कर रही है कि सरिता सोमवार को ही तरुण से मिली या वह कुछ दिनों से उसके साथ थी और किन परिस्थितियों में दोनों ने एक साथ आत्महत्या करने का निर्णय लिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: September 26, 2023 11:28 IST
सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपनी तलाकशुदा पत्नी के साथ फ्लैट में जहर खाकर की आत्महत्या

नोएडा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर और तलाकशुदा पत्नी ने सेक्टर-122 स्थित फ्लैट में जहर खाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मौके से पुलिस को जहरीला पदार्थ और एक सुसाइड नोट भी मिला है। प्राथमिक जांच में दोनों के बीच करीब डेढ़ वर्ष पहले तलाक होने की बात सामने आई है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है।

चीफ नर्स के पद पर तैनात थी पत्नी

नोएडा के सेक्टर-16 स्थित एक आईटी कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्यरत कंकरखेड़ा, मेरठ निवासी 35 वर्षीय तरुण सेक्टर-122 में अकेले रह रहे थे। सोमवार को जब तरुण ने अपने परिजनों का फोन नहीं उठाया तब घबराकर परिजनों ने अपने एक अन्य रिश्तेदार सूरज को तरुण के घर भेजा। जब सूरज ने मौके पर जाकर देखा तो तरुण का शव फर्श पर पड़ा था। सूरज ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के अंदर से ही तरुण की तलाकशुदा पत्नी सरिता (30) का शव भी बरामद हुआ। डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि प्राथमिक जांच में दोनों के बीच करीब डेढ़ वर्ष पहले तलाक होने की बात सामने आई है। सरिता एक प्राइवेट अस्पताल में चीफ नर्स के पद पर तैनात थी।

सुसाइड नोट में परेशान होने का जिक्र
डीसीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि पुलिस ने कमरे से एक सुसाइड नोट और जहरीला पदार्थ की खाली और भरी हुई डिबिया बरामद की है। ऐसी आशंका है कि दोनों ने यही जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। मौके से मिले सुसाइड नोट में परेशान होने और किसी को खुश नहीं कर पाने की बात लिखी है। इसमें कुछ नामों का भी जिक्र किया गया है और उनका ख्याल रखने की बात कही गई है। साथ ही परिवार वालों से माफी भी मांगी। सुसाइड नोट तरुण की तरफ से लिखा गया है, हालांकि पुलिस सुसाइड नोट की फॉरेंसिक जांच कर रही है।

तलाक के बाद भी दोनों मिलते थे
पुलिस इस बात की भी तफ्तीश कर रही है कि सरिता सोमवार को ही तरुण से मिली या वह कुछ दिनों से उसके साथ थी और किन परिस्थितियों में दोनों ने एक साथ आत्महत्या करने का निर्णय लिया। परिजनों ने पुलिस को बताया कि तलाक के बाद से दोनों अलग-अलग रहते थे लेकिन करीब चार महीने से दोनों एक दूसरे से मिलने लगे थे। पड़ोसियों ने बताया कि सरिता तरुण से मिलने उसके फ्लैट पर भी आती थी । पहले भी वह तलाक के बाद तरुण के फ्लैट आई थी।

पुलिस मृतक तरुण और सरिता के मोबाइल फोन और आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। डबल सुसाइड की सूचना मिलने पर फॉरेंसिक टीम भी मौका पर पहुंची। डीसीपी का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद भी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement