Friday, April 26, 2024
Advertisement

नोएडा पुलिस ने 8 घंटे में किया हत्या का खुलासा, आरोपी पति-पत्नी सहित तीन गिरफ्तार

नोएडा पुलिस ने हत्या की घटना का 8 घंटे में खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्या में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही हत्या में प्रयुक्त चाकू और दो मोबाइल भी बरामद किए गए हैं।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: November 01, 2023 15:04 IST
हत्या के आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हत्या के आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

नोएडा : थाना सेक्टर 39 में पुलिस ने हत्या की एक घटना का मात्र 8 घंटे में खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने घटना में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद कर लिया है। बता दें कि 30 अक्टूबर को थाना सेक्टर 39 पुलिस को सूचना मिली कि शशि शर्मा नाम के एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है। साथ ही हत्या का आरोपी कमरे का ताला लगाकर भाग गया है। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। पुलिस ने लोकल इंटेलिजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 31 अक्टूबर को इस मामले में तीन आरोपियों को महामाया फ्लाई ओवर के नीचे से गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से मृतक के दो मोबाइल और हत्या में प्रयोग किया गया चाकू बरामद किया गया।

दरअसल, आरोपी भरत चौहान और सीमा देवी की 2006 में शादी हुई थी और इन दोनों के चार बच्चे भी हैं। विवाह के बाद से ही दोनों परिवार के साथ सैक्टर-62 में कमरा बनाकर रहने लगे। भरत चौहान चाय की दुकान के साथ-साथ कन्सट्रक्शन के काम में मजदूरी का कार्य भी करता था। वहीं शशि शर्मा भी कन्सट्रक्शन का काम करता था। दोनों की मुलाकात 2021 में काम के दौरान ही हुई। शशि शर्मा ने भी अपना एक कमरा सैक्टर-62 के पास में बना लिया और उनके साथ ही रहने लगा। वर्ष 2021 में रात के समय भरत चौहान ने अपनी पत्नी सीमा और शशि शर्मा को आपत्तिजनक हालत में देख लिया, जिससे दोनों के बीच विवाद हो गया। इसके बाद शशि शर्मा ने वहां से अपना आवास हटा लिया और सैक्टर-40 में किराये पर कमरा लेकर रहने लगा। 

फोन पर सुनी रिकॉर्डिंग

अक्टूबर 2023 में शशि शर्मा द्वारा बारात घर सैक्टर-63 में कन्सट्रक्शन का कार्य किया जा रहा था। इसी दौरान सीमा देवी और शशि शर्मा की फिर से मुलाकात होने लगी। 27 अक्टूबर को सीमा ने अपने पति भरत चौहान के मोबाईल फोन से शशि शर्मा से बात की थी, जिसकी रिकॉर्डिंग भरत चौहान ने सुन ली। भरत चौहान ने अपनी पत्नी से इसका विरोध किया तो सीमा ने आत्महत्या का प्रयास किया, जिसको भरत चौहान ने बचा लिया। इसी बीच एक और आरोपी राजा तिवारी वर्ष 2022 में गोरखपुर से नोएडा आया था। वह महर्षि यूनिवर्सिटी में मैकेनिकल इन्जीनियरिंग (बी.टैक-प्रथम वर्ष) का छात्र है। राजा तिवारी, भरत चौहान की चाय की दुकान पर चाय आदि पीने के लिये आता रहता था, जहाँ भरत चौहान और राजा तिवारी की मित्रता हो गई थी।

हाथ उठाने पर कर दी हत्या
एसीपी रजनीश वर्मा के मुताबिक भरत चौहान ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह और शशि शर्मा दोनों एक साथ काम करते थे, जिससे दोनों के बीच दोस्ती हो गई और घर आना-जाना था। इसी बीच उसकी पत्नी सीमा और शशि एक-दूसरे के नजदीक आए। एक बार दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देखने के बाद भरत चौहान ने इसका विरोध किया। इसके बाद शशि शर्मा ने अपना ठिकाना बदल दिया और सेक्टर-40 में आकर रहने लगा। इसके बावजूद दोनों में बातचीत होती रही। भरत चौहान सोमवार को अपनी पत्नी सीमा और राजा तिवारी के साथ शशि शर्मा को समझाने के लिए उसके मकान पर पहुंचा। भरत चौहान के मुताबिक उसने जब शशि शर्मा से अपनी पत्नी से दूर रहने को कहा तो वह भड़क उठा और उसने सीमा चौहान पर हाथ उठा दिया। इस बात से गुस्सा होकर तीनों ने मिलकर उसका चाकू से गला रेत दिया। हत्या करने के बाद तीनों चुपचाप एक ही मोटरसाइकिल से अपने घर आ गए। 

(इनपुट: राहुल ठाकुर की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement