Monday, April 29, 2024
Advertisement

भारत बंद को लेकर नोएडा में ट्रैफिक एडवाइजरी, आज इन सड़कों पर जानें से बचें, जाम से बचने के लिए ये रूट्स फॉलो करें

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के रास्ते यमुना एक्सप्रेसवे से दिल्ली जाने और परी चौक के रास्ते सिरसा से सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंधित रहेगा।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: February 16, 2024 7:36 IST
नोएडा में ट्रैफिक एडवाइजरी- India TV Hindi
Image Source : FILE नोएडा में ट्रैफिक एडवाइजरी

नोएडा: किसान संगठनों के भारत बंद के आह्वान.को देखते हुए नोएडा पुलिस ने शुक्रवार के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसके साथ ही जिले में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। जिसमें अनाधिकृत सार्वजनिक सभाओं पर रोक भी शामिल है। पुलिस ने दिल्ली जाने और आने वाले यात्रियों को नोएडा में किये गये यातायात परिवर्तन को लेकर आगाह किया है और लोगों को असुविधा से बचने के लिए ‘‘जहां तक संभव हो’’ मेट्रो सेवा का इस्तेमाल करने के लिए आग्रह किया है।

जाम से बचने के लिए इन मार्गों से होकर जाएं

  1. 130 मीटर रोड से डिपो गोलचक्कर होकर परीचौक की ओर जाने वाले वाहन सुपरटेक गोलचक्कर से होण्डा सीएल चौक से पी-03 गोलचक्कर, आईएफएस विला गोलचक्कर होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
  2.   सूरजपुर से परीचौक की ओर जाने वाले वाहन एलजी गोलचक्कर से नॉलेज पार्क होकर एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से गन्तव्य को जा सकेगा।
  3.   नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से परीचौक होकर जाने वाले वाहन हिन्डन कट/गलगोटिया कट से नॉलेज पार्क / एक्सपोमार्ट गोलचक्कर से गन्तव्य को जा सकेगा।
  4.   कासना से परीचौक होकर सूरजपुर की ओर जाने वाले वाहन होण्डा सीएल चौक से सुपरटेक गोलचक्कर होकर 130 मीटर रोड से होते हुए गन्तव्य को जा सकेगा।
  5.  चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन सैक्टर 14ए फ्लाई ओवर से गोलचक्कर चौक
  6. सैक्टर 15 होकर संदीप पेपर मिल चौक, झुण्डपुरा चौक से गन्तव्य को जा सकेगा। 6- डीएनडी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सैक्टर 18 होकर एलीवेटेड का प्रयोग कर गन्तव्य को जा सकेगा।
  7.   कालिन्दी बॉर्डर से दिल्ली जाने वाले वाहन महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37 होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
  8. यमुना एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर दिल्ली जाने वाला यातायात जेवर टोल से खुर्जा की ओर उतरकर जहांगीरपुर होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
  9.  पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से उतरकर सिरसा, परीचौक होकर दिल्ली जाने वाला यातायात सिरसा पर न उतरकर दादरी, डासना होकर गन्तव्य को जा सकेगा।
  10.   आपातकालीन वाहनों को डायवर्जन के दौरान सुरक्षित गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा।

ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे पर भारी वाहनों की नो एंट्री

ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के रास्ते यमुना एक्सप्रेसवे से दिल्ली जाने और परी चौक के रास्ते सिरसा से सूरजपुर जाने वाले मार्ग पर सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का आगमन प्रतिबंधित रहेगा। असुविधा से बचने के लिए चालक वैकल्पिक मार्गों का उपयोग कर सकते हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement