Monday, April 29, 2024
Advertisement

मथुरा: पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी अपराधी को लगी गोली, हुई मौत

मथुरा पुलिस की बीती रात एक बदमाश के साथ मुठभेड़ हो गई। इस दौरान जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने फायरिंग की, जिसमें गोली बदमाश को जा लगी। गोली लगने के बाद बदमाश को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Amar Deep Published on: November 12, 2023 9:49 IST
पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश ढेर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस मुठभेड़ में इनामी बदमाश ढेर।

मथुरा: जिले की पुलिस ने आज एक इनामी बदमाश को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है। बता दें कि बीती रात SOG टीम और थाना हाईवे पुलिस के साथ 50 हजार के इनामी बदमाश फारुख की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में पुलिस की ओर से जवाबी कार्रवाई के दौरान फारुख को गोली लग गई। इसके बाद पुलिस उसे अस्पताल लेकर गई। अस्पताल में डॉक्टरों ने फारुख को मृत घोषित कर दिया। बता दें कि फारुख हत्या, मारपीट और लूट जैसे मामलों को अंजाम देकर फरार चल रहा था। पुलिस को उसकी काफी समय से तलाश थी। आरोपी के पास से नकदी, आभूषण और हथियार सहित अन्य सामान बरामद हुए।

पंद्रह दिन पहले चोरी की चाभी

बता दें कि हाईवे क्षेत्र में अपराधी फारुख ने मोहसिन नाम के एक ड्राइवर के साथ मिल कर 3-4 नवंबर की रात में गुरु कृपाविलास नामक गेटबंद कॉलोनी में कल्पना अग्रवाल की जघन्य हत्या की। वहीं श्री कृष्ण कुमार अग्रवाल को मरणासन्न कर दिया। दोनों ने वहां से नकदी तथा आभूषण भी लूट लिया। मृतक महिला के ड्राइवर मोहसिन के साथ मिलकर फारुख ने लगभग 20 दिन पहले इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी । इस कार्य के लिए ड्राइवर ने लगभग पंद्रह दिन पहले घर के मुख्य दरवाज़े की चाभी चुराई थी।

एक आरोपी पहले ही गिरफ्तार

इसके बाद तीन नवंबर की शाम को जब ड्राइवर श्री अग्रवाल को वृंदावन स्थित उनके दुकान से लाया था, तभी उसने उसी गाड़ी में मुख्य आरोपी फारुख को भी सामान रखने वाली जगह में छिपा दिया। घर पहुंचने के बाद मोहसिन ने गाड़ी को अनलॉक कर दिया और चाभी फारुख को दे दी। इसके बाद फारुख देर रात में गाड़ी से निकला और चोरी की गई चाभी से घर का मेन दरवाजा खोला। इसके बाद उसने इस घटना को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देने के बाद फारुख उसी गाड़ी को लेकर भाग गया। सीसीटीवी फुटेज तथा तकनीकी सर्विलांस की मदद से पुलिस ने इस घटना का अनावरण किया। पुलिस ने ड्राइवर मोहसिन को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी ड्राइवर मोहसिन को पुलिस ने पहले ही जेल भेज दिया है।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में लगी गोली

वहीं बीती थाना हाईवे पुलिस और SOG टीम के साथ फारुख की मुठभेड़ हुई। फारुख ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। इसके जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग की। इस दौरान फारुख को गोली लग गई। फारुख को इलाज के लिए लेकर पुलिस जिला अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि फारुख के पास से 21 लाख 88 हजार रुपये की नकदी बरामद हुई है। इसके साथ ही हीरे तथा सोने के आभूषण भी बरामद किए गए हैं। वहीं लूटी हुई टोयोटा इन्नोवा कृष्टा कार के साथ असलहा एवं कारतूस भी बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें-

IG ऑफिस के पास दिनदहाड़े हुई लूटपाट की वारदात, पुलिस चौकी प्रभारी समेत 3 सस्पेंड

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 6 छात्र गिरफ्तार, आतंकी संगठन ISIS के लिए करते थे काम!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement