Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कल वाराणसी दौरे पर आ रहे PM मोदी, 19 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की देंगे सौगात; जानें 2 दिन का पूरा शेड्यूल

तीन राज्यो में बीजेपी की सरकार के गठन के बाद पहली बार काशी आगमन में करीब 20 किलोमीटर की सड़क यात्रा के संगठन के वरिष्ठ नेता, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता सहित काशीवासी पीएम मोदी का सड़क के दोनों ओर खड़े होकर स्वागत करेंगे।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 16, 2023 20:30 IST
पीएम मोदी ने जिस मंदिर...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीएम मोदी ने जिस मंदिर का शिलान्यास किया था अब उसी का उद्घाटन करने वाले हैं।

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 9 सालों में अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अब तक 42 दौरे पूरे कर लिए हैं। वहीं, इस बार पीएम अपने 43वें दौरे पर 17 दिसम्बर को दो दिवसीय दौरे पर काशी आ रहे हैं। पीएम के आगमन को लेकर एक तरफ जहां प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुट गया है तो दूसरी ओर संगठन ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। तीन राज्यो में बीजेपी की सरकार के गठन के बाद पहली बार काशी आगमन में करीब 20 किलोमीटर की सड़क यात्रा के संगठन के वरिष्ठ नेता, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता सहित काशीवासी पीएम मोदी का सड़क के दोनों ओर खड़े होकर स्वागत करेंगे। वहीं, पूरे रास्ते गुलाब की पंखुड़ियां बरसा कर उन्हें बधाई देंगे।

कालभैरव मंदिर सहित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में टेकेंगे मत्था

पीएम मोदी अपने काशी दौरे पर आने वाले हैं ऐसे में संगठन के नेता सहित पदाधिकारियों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। दो दिन पहले एक तरफ जहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया वहीं आज पीएम के आगमन के पहले सभी कार्यक्रम स्थलों को एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है। बीजेपी काशी प्रांत के अध्यक्ष दिलीप पटेल ने बताया कि दोपहर के बाद सूरत से काशी पहुंचेंगे। यहां से लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से लेकर नदेसर के छोटा कटिंग मेमोरियल स्कूल के ग्राउंड तक पीएम का भव्य स्वागत करने की तैयारी कर ली गई है। काशी वासियों के साथ संगठन के लोग पीएम के स्वागत में हाथों में तख्तियां, डमरू, ढोल के साथ गुलाब की पंखुड़ियों को बरसा कर स्वागत करेंगे।

namo ghat

Image Source : PTI
नमो घाट

ऐसा रहेगा PM मोदी का मिनी काशी दौरा

  • कटिंग मेमोरियल ग्राउंड पहुंच कर पीएम विकसित भारत संकल्प यात्रा में बतौर काशी के सांसद के रूप में हिस्सा लेंगे। यहां कुछ लाभार्थियों से संवाद करने के बाद वह छोटी जनसभा को सम्बोधित करते हुए नमो घाट के लिए रवाना होंगे।
  • नमो घाट पहुंच पीएम 17 से 30 दिसम्बर तक चलने वाले काशी तमिल संगमम -2 का उदघाटन करते हुए करीब 4 हजार लोगों को सम्बोधित कर सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद सड़क मार्ग से कालभैरव मंदिर के लिए रवाना होंगे।
  • काल भैरव मन्दिर पहुंच बाबा कालभैरव का आशीर्वाद लेंगे और इसी मंदिर के करीब गलियों में घूमकर स्मार्ट सिटी की ओर से बने गलियों के पेंटिंग का अवलोकन करने के बाद स्थानीय लोगो से संवाद कर सकते है।
  • इसके बाद पीएम मोदी श्री काशी विश्वनाथ धाम में मत्था टेकने जाएंगे। विश्वनाथ मंदिर के पीएम बीएलडब्लू के गेस्ट हाउस रवाना होंगे। वह झा संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी और बनारस के जनप्रतिनिधियों से संवाद कर रात्रि विश्राम करेंगे।

swarved mandir
Image Source : PTI
स्वर्वेद मंदिर

जिस मंदिर का किया था शिलान्यास, अब उसी का करेंगे उद्घाटन

अपने दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी 18 दिसम्बर करीब सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उमरहां स्थित स्वर्वेद मंदिर का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ने इसी मंदिर की आधारशिला भी रखी थी और यही पीएम मंदिर के अनुयायियों को सम्बोधित भी करेंगे। पीएम के दौरे को लेकर जानकारी साझा करते हुए वाराणसी मंडल के कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने बताया कि पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन काशी सहित देश के अन्य शहरों के लिए बड़ी सौगात देंगे वाले है जिसमें सड़क विस्तार, रेलवे विस्तार, हेल्थ सुविधा को अपडेट करने सहित पुलिस के लिए भी कई योजनाएं हैं। साथ ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को भी दिल्ली के लिए रवाना करने वाले है जिसमें पूरा स्टाफ वाराणसी का होगा। यह ट्रेन सेवा वाराणसी वाया प्रयागराज वाया कानपुर वाया दिल्ली जाएगी।

वाराणसी को देंगे 19154 करोड़ की सौगात

इसके साथ ही पीएम सेवापुरी विधानसभा के बरकी में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करेंगे, जनसभा से पहले पीएम मोदी सासंद खेल प्रतियोगिता के विजेताओं से संवाद करेंगे फिर ग्रामीण विकसित भारत संकल्प यात्रा की प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे एवं योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। वह लगभग 19154 करोड़ से भी ज्यादा की 37 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे जिसमें 12578.91 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 6575.61 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास शामिल है।

(रिपोर्ट- अश्विनी त्रिपाठी)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement