Monday, May 20, 2024
Advertisement

वाराणसी यात्रा पर जाने वाले हैं पीएम नरेंद्र मोदी, जनसभा के साथ लोकसभा चुनाव का करेंगे आगाज

पीएम मोदी की जनसभा को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। इस कारण जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही है। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट की पुलिस ने जनसभा स्थल का निरीक्षण किया है।

Reported By : Ashwini Tripathi Edited By : Avinash Rai Published on: July 03, 2023 14:33 IST
PM Narendra Modi is going to visit Varanasi will start Lok Sabha elections campaigne with public mee- India TV Hindi
Image Source : PTI वाराणसी यात्रा पर जाने वाले हैं पीएम नरेंद्र मोदी

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी की यात्रा पर जाने वाले हैं। यहां पीएम नरेंद्र मोदी वाजिदपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इस जनसभा के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 का आगाज करेंगे। पीएम मोदी की जनसभा को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह देखने को मिल रहा है। इस कारण जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही है। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट की पुलिस ने जनसभा स्थल का निरीक्षण किया है। बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर गए थे जहां से उन्होंने विपक्ष पर खूब निशाना साधा था। 

शहडोल से विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने शहडोल में कहा था कि ये लोग पानी पी-पी के एक दूसरे को कोसते रहे हैं। जो घोटालो में अंदर गए थे वो एक मंच पर दिख रहे हैं। उनके पास आंतकवाद मुक्ति की कोई गारंटी नहीं है। वो गांरटी देकर चले जाएंगे। उनकी गारंटी का मतलब है कुछ न कुछ गड़बड़ है। ये परिवारवादी पार्टियां सिर्फ अपने परिवार के भले के लिए काम करती आईं हैं। दरअसल प्रधानमंत्री ने शहडोल से विपक्षी दलों की पटना में हुई बैठक को लेकर तंज कसा था। उन्होंने कहा कि आज शहडोल की धरती पर देश बहुत बड़ा संकल्प ले रहा है। ये संकल्प है- सिकल सेल एनीमिया की बीमारी से मुक्ति का। ये संकल्प हमारे आदिवासी भाई-बहनों के जीवन को सुरक्षित बनाने से जुड़ा है। पिछले 70 साल में इससे निपटने के लिए कोई काम नही किया गया।

पीएम मोदी ने कहा-' मैंने देश के अलग-अलग इलाकों में आदिवासी समाज के बीच एक लंबा समय गुजारा है। सिकल सेल एनीमिया बेहद कष्टदायक है। इनके रोगियों के शरीर, सीने में असहनीय दर्द होता है। यह बीमारी परिवारों को भी बिखेर देती है। यह बीमारी न हवा से, न पानी, न भोजन से फैलता है, यह बीमारी माता-पिता से ही बच्चों में होती है। यह अनुवांशिक है। पूरी दुनिया में सिकल सेल एनीमिया के जितने मामले होते हैं उनमें से 50% अकेले हमारे देश में होते हैं।'

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में 'क्यों भाई चाचा....हां भतीजा', ऐसे लिखी गई अजित पवार के लिए पूरी सियासी पटकथा, जानिए

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement