Thursday, May 02, 2024
Advertisement

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में बड़ी खबर! अतीक अहमद के भाई की पत्नी के घर पर हुई कुर्की की कार्रवाई

प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में बड़ी खबर सामने आई है। इस मामले में आरोपी माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी के घर पर कुर्की की कार्रवाई की गई है। गौरतलब है कि अतीक और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अशरफ की पत्नी जैनब फरार चल रही है।

Reported By : Imran Laeek Written By : Rituraj Tripathi Updated on: December 04, 2023 6:26 IST
Atiq Ahmed brother Ashraf wife Zainab- India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक अहमद के भाई अशरफ की पत्नी जैनब

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। इस हत्याकांड में आरोपी माफिया अशरफ की पत्नी जैनब के घर की कुर्की की गई है। धूमनगंज पुलिस ने जैनब के सल्लाहपुर वाले घर पर कुर्की की कार्रवाई की है। बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद से अशरफ की पत्नी फरार है। हालही में जैनब सहित उसके घर वालों पर वक्फ की प्रॉपर्टी बेचने को लेकर मुकदमा  दर्ज किया गया है।

कब हुई थी उमेश पाल की हत्या

प्रयागराज में विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा कर्मियों की दिनदहाड़े गोली मारकर 24 फरवरी को हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल, बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था। 

साल 2005 में बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या कर दी गई थी।  इस मामले में नामजद मुख्य आरोपियों में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ थे। 

अतीक और अशरफ की हो चुकी है हत्या

अतीक और अशरफ की 15 अप्रैल, 2023 को मेडिकल जांच के लिए ले जाते समय काल्विन अस्पताल के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।  दरअसल रात में अतीक अहमद और अशरफ को प्रयागराज में मेडिकल कॉलेज के पास मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा था। अतीक और अशरफ मीडिया से बात कर रहे थे। 

तभी नकली मीडियाकर्मी बनकर पहुंचे हमलावरों ने अतीक के सिर के पास गन सटाकर गोली मार दी थी। इस दौरान हमलावरों ने कई राउंड फायरिंग की थी। गोली लगते ही अतीक और उसका भाई अशरफ जमीन पर गिर पड़े थे और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पुलिस ने इस मामले में तीनों हमलावरों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement