Thursday, July 25, 2024
Advertisement

पहली बार चुनाव लड़ने जा रहीं प्रियंका गांधी, कांग्रेस नेता बोले- इतने लाख वोटों से जीतेंगी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड सीट छोड़ने का फैसला किया है, इसके साथ ही यहां से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने का ऐलान भी हुआ है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: June 18, 2024 7:56 IST
कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी- India TV Hindi
Image Source : ANI कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी

लखनऊ: कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने केरल के वायनाड सीट को छोड़ने का फैसला लिया, साथ ही बहन प्रियंका गांधी वाड्रा को यहां से उपचुनावी मैदान में उतारा है। इस फैसले का कांग्रेस नेताओं ने जमकर स्वागत किया है। इस पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने भी अपनी राय रखते हुए कहा कि राहुल गांधी ने सही राजनीतिक फैसला लिया है। बता दें कि नियमों के मुताबिक, 4 जून को रिजल्ट के 14 दिन में दो में से एक सीट छोड़ना होता है। इसी कारण राहुल गांधी ने वायनाड को बाय-बाय कह दिया है।

प्रमोद तिवारी ने किया ये बड़ा दावा

राहुल गांधी अपने रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखने और प्रियंका गांधी के वायनाड से चुनाव लड़ने पर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, "मैं कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व और राहुल गांधी को धन्यवाद देना चाहता हूं। उन्होंने (राहुल गांधी) सही राजनीतिक फैसला लिया है। इसके अलावा, उन्होंने उत्तर प्रदेश के जनादेश का भी सम्मान किया है जिसने 80 में से 43 सीटें भारतीय गठबंधन को दी हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड से 5 लाख वोटों से जीतेंगी।"

रायबरेली पारिवारिक सीट

गौरतलब है कि बीते दिन राहुल गांधी ने फैसला लिया कि वे रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे और केरल की वायनाड के सांसद पद से इस्तीफा देंगे। साथ यह भी बताया कि वायनाड सीट से उनकी बहन प्रियंका गांधी चुनाव लड़ेंगी। जानकारी दे दें कि 2024 की लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी दो लोकसभा सीटों (वायनाड और रायबरेली) से चुनाव लड़े थे, साथ ही दोनों सीटों पर शानदार जीत दर्ज की। रायबरेली सीट, गांधी परिवार की परंपरागत सीट मानी जाती है। राहुल से पहले उनकी मां सोनिया गांधी इस सीट से सांसद थीं।

ये भी पढ़ें:

प्रियंका गांधी लड़ेंगी उपचुनाव, राहुल गांधी ने की पुष्टि, इस सीट से मैदान में उतरेंगी 

कांग्रेस की बैठक में बड़ा फैसला, तय हुआ कौन सी सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement