Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

कांग्रेस की बैठक में बड़ा फैसला, तय हुआ कौन सी सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी

मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की आज बैठक हुई। इस बैठक में इस बात पर फैसला किया गया कि राहुल गांधी कौन सी सीट छोड़ेंगे।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Amar Deep Updated on: June 17, 2024 19:46 IST
वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE वायनाड सीट छोड़ेंगे राहुल गांधी।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दोनों सीटों पर जीत हासिल की। इसके बाद से ये सवाल बना हुआ था कि राहुल गांधी कौन सी सीट से सांसद रहेंगे और किस सीट को वह छोड़ेंगे। ऐसे में आज इसी मुद्दे को लेकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की एक बैठक हुई। इस बैठक में मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और के सी वेणुगोपाल भी शामिल हुए। काफी देर तक ये बैठक चली, जिसमें आखिरकार इस पर निर्णय लिया गया कि राहुल गांधी रायबरेली सीट से सांसद होंगे।

वायनाड से इमोशनल कनेक्शन

बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी जी दो जगह से चुनकर आए हैं। ऐसे में उन्हें एक सीट छोड़नी पड़ेगी। पार्टी ने तय किया है कि उन्हें रायबरेली की सीट रखनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने वायनाड सीट को लेकर कहा कि वायनाड से प्रियंका जी को चुनाव लड़ना चाहिए। वहीं पार्टी के इस फैसले के बाद राहुल गांधी ने कहा कि मेरा रायबरेली और वायनाड दोनों जगहों से इमोशनल कनेक्शन है। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगी, लेकिन मैं भी समय-समय पर वायनाड जाऊंगा। जो वायदे किए वो पूरे करेंगे।

दोनों सीटों को मिल रहे दो-दो सांसद

वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि "मैं बहुत खुश हूं कि मैं वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने जा रही हूं। मैं वायनाड को इनकी (राहुल गांधी) कमी महसूस नहीं होने दूंगी। रायबरेली के साथ तो हमारा 20 साल पुराना रिश्ता है और हमने वहां के लिए काम किया है तो वो रिश्ता तो टूट नहीं सकता है। हम दोनों रायबरेली में भी मौजूद होंगे और वायनाड में भी। राहुल गांधी ने कहा कि दोनों सीटों को दो-दो सांसद मिल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- 

कांग्रेस ने BJP पर लगाया करोड़ों रुपये के घोटाले का आरोप, भाजपा ने दिया जवाब

पहले कांग्रेस ने पीएम मोदी का उड़ाया मजाक, अब जब बात बिगड़ने लगी तो तुरंत माफी मांग ली

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement