Monday, April 29, 2024
Advertisement

किसी का दोष नहीं... पत्र लिख छात्रा ने खुद को मारी गोली, लखनऊ के बाद दूसरी घटना

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में 14 वर्षीय छात्रा ने खुद को गोली मारकर जान दे दी। छात्रा 10वीं में पढ़ रही थी। छात्रा ने अपने घर में देसी पिस्तौल से खुद को गोली मार ली।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 21, 2024 15:02 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बाद अब शाहजहांपुर जिले में एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। 14 वर्षीय छात्रा ने खुद को गोली मारकर अपनी जान दे दी। पुलिस ने बुधवार को घटना की जानकारी दी। घटना तिलहर थाना क्षेत्र के खिरिया उदैत गांव की है। पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि कक्षा 10वीं की छात्रा विनती भारती ने अपने घर में मंगलवार रात देसी पिस्तौल से खुद को गोली मार ली।

छात्रा कमरे में पढ़ रही थी, तभी...

उन्होंने मृतका की मां के हवाले से कहा, "विनती कमरे में पढ़ रही थी, तभी गोली चलने की आवाज हुई। वह जब कमरे में पहुंची तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।" मीणा ने बताया कि कमरे से लड़की का एक पत्र भी बरामद हुआ है, जिसमें उसने लिखा है, "वह अपनी मर्जी से जिंदगी खत्म कर रही है। इसमें किसी का भी कोई दोष नहीं है।" पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

लखनऊ में छात्रा ने किया सुसाइड

इससे पहले लखनऊ में एक 16 वर्षीय छात्रा ने आत्महत्या कर ली। छात्रा 10वीं कक्षा की अपनी पहली बोर्ड परीक्षा से एक दिन पहले आत्महत्या कर ली। छात्रा मंगलवार को लखनऊ के पारा इलाके में अपने आवास पर मृत पाई गई थी। उसके रिश्तेदारों ने कहा कि उसे बचाने की कोशिशों के बावजूद केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विश्वजीत श्रीवास्तव के मुताबिक, घटना तब सामने आई जब पीड़िता की मां, जो उसी स्कूल में प्रिंसिपल हैं, जहां उनकी बेटी पढ़ती थी, शाम को घर लौटीं और अपनी बेटी को बेहोश पाया। पड़ोसियों की मदद से वह लड़की को पास के एक निजी अस्पताल में ले गई। बाद में उसे केजीएमयू ले जाया गया। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

वो आवाज जो लोगों के दिलों में धड़कनों की तरह बसती थी, जानिए कौन थे अमीन सयानी

मुंबई नॉर्थ सेंट्रल लोकसभा सीट पर जीत का हैट्रिक लगाएगी बीजेपी? जानिए क्या है समीकरण

अजमेर दरगाह क्षेत्र में छिपे थे बदमाश, पकड़ने पहुंची केरल पुलिस तो कर दी फायरिंग; लाइव VIDEO

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement