Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UP: निर्माणाधीन रिजॉर्ट की छत गिरने से मलबे में दबे 11 मजदूर, 2 की मौत; घायलों का इलाज जारी

यूपी के बहराइच जिले में एक निर्माणाधीन रिजॉर्ट की छत गिर गई। छत गिरने के बाद मलबे में 11 मजदूर दब गए, जिनमें से दो की मौत हो गई है। इसके अलावा 9 मजदूरों का इलाज किया जा रहा है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Published on: March 16, 2024 14:25 IST
दो मजदूरों की हुई मौत।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE दो मजदूरों की हुई मौत।

बहराइच: जिले में बहराइच-सीतापुर मार्ग पर स्थित एक रिजॉर्ट में निर्माणाधीन छत ढहने से दो मजदूरों की मौत हो गई तथा नौ श्रमिक घायल हो गये। वहीं हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी। मौके पर पहुचें सुरक्षा बलों और अन्य बचाव दलों ने स्थानीय लोगों के सहयोग से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। इस मलबे में कुल 11 लोग दबे हुए थे। आनन-फानन में सभी को अस्पताल पहुंचाया गया। इस बीच दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि अन्य 9 लोग घायल अवस्था में हैं। इन सभी घायलों का इलाज किया जा रहा है।

मलबे से निकाले गए 11 मजदूर

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने मामले की जानकारी देते हुए शनिवार को बताया कि घटना शुक्रवार रात की है। वहीं इस हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन व पुलिस ने नगर पालिका के कर्मियों तथा स्थानीय नागरिकों की मदद से मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए अभियान शुरू कर दिया था। उन्होंने बताया कि देर रात पहुंची राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम ने भी मलबे में फंसे लोगों को निकालने में सहयोग किया। एसपी ने बताया कि मलबे से निकाले गये कुल 11 मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया। 

दो मजदूरों की हुई मौत

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला के मुताबिक, रिसिया थाना क्षेत्र के शहनवाजपुर गांव के रहने वाले सलीम (29) और जोगेंद्र (24) को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इनके अलावा बचे हुए सभी 9 घायल श्रमिकों का मेडिकल कॉलेज और निजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। एसपी ने आगे बताया कि मृतक जोगेंद्र के पिता राम प्यारे पाल की तहरीर पर कोतवाली देहात में रिजॉर्ट मालिक, ठेकेदार व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election: 2014 और 2019 के चुनाव में क्या हुआ था? पिछले आंकड़ों से समझें NDA का दावा

क्या आचार संहिता लागू होने के बाद भी बन सकती है वोटर आईडी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement