Friday, April 19, 2024
Advertisement

आजम खान पर किया जा रहा है जादू-टोना? किसी ने फेंकी तंत्र-मंत्र वाली पोटली

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खान के आवास में गुरुवार को एक शख्स ने काली पन्नी में लिपटी पोटली फेंकी और इसमें लाल कपड़ा एवं जादू-टोने से जुड़ी सामग्री मिलने की बात बताई जा रही है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 31, 2023 13:37 IST
आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला

समाजवादी पार्टी (SP) के सीनियर नेता एवं राज्य के पूर्व मंत्री आजम खान के घर में किसी अनजान शख्स ने कथित तौर पर एक पोटली फेंकी है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस पोटली में लाल कपड़ा एवं तंत्र-मंत्र से जुड़ी चीजें मिली हैं। पुलिस ने आजम खान के परिजनों की शिकायत पर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि खान के आवास में गुरुवार को एक शख्स ने काली पन्नी में लिपटी पोटली फेंकी और इसमें लाल कपड़ा एवं जादू-टोने से जुड़ी सामग्री मिलने की बात बताई जा रही है।

घटना के पीछे षड्यंत्र की आशंका 

पोटली फेंकने वाले व्यक्ति की तस्‍वीर खान के आवास में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में नजर आ रही है। खान की पत्नी एवं पूर्व सांसद डॉ. तज़ीन फातिमा ने रामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को पत्र लिखकर इस घटना के पीछे षड्यंत्र की आशंका जताई है। फातिमा ने अपने पत्र में सवाल उठाया कि जब उनके आवास पर 24 घंटे वाई श्रेणी की सुरक्षा तैनात है, तो यह घटना कैसे हुई। उन्होंने पत्र में लिखा, "बेशुमार झूठे मुकदमे लगाकर रामपुर को बर्बाद करने वाला प्रशासन किसी भी हद तक जा सकता है।"

यह भी पढ़ें-

VIDEO: नितिन गडकरी का बड़ा बयान-राजनीति से संन्यास लेने का मेरा कोई इरादा नहीं है, जानें और क्या कहा

पोप फ्रांसिस के जल्द ठीक होने की PM मोदी ने की कामना, अस्पताल में हैं एडमिट

घटना सुबह 6 बजकर 17 मिनट की है

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) डॉ संसार सिंह ने इस मामले में पूछे जाने पर बताया कि गुरुवार देर रात सूचना मिली थी कि आजम खान के आवास पर एक पोटली फेंकी गई है और उस पोटली में टोपी एवं कुछ कपड़े हैं। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के मुताबिक, यह घटना सुबह 6 बजकर 17 मिनट की है। उन्होंने कहा कि पोटली फेंकने वाले व्यक्ति की अभी पहचान नहीं हो पाई है और उसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा, "इस मामले में सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही को लेकर भी जांच की जाएगी।" उन्होंने बताया कि पुलिस ने पोटली को अपने कब्जे में ले लिया है। 

गौरतलब है कि आजम खान रामपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद और रामपुर विधानसभा क्षेत्र से 10 बार विधायक रहे हैं, लेकिन पिछले दिनों भड़काऊ भाषण देने मामले में यहां की एक स्थानीय अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement