Friday, May 03, 2024
Advertisement

यूपी: खुदाई के दौरान मिली भगवान विष्णु की सोने की मूर्ति, कोई खींचने लगा फोटो तो कोई पूजा करने में जुटा

यूपी के पीलीभीत में एक मामला सामने आया है। यहां एक खुदाई के दौरान भगवान विष्णु की मूर्ति मिली है। जिसके बाद वहां सैंकड़ों की संख्या में लोग जम हो गए हैं और मूर्ति की पूजा करने में जुट गए हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 31, 2023 13:36 IST
UP, Lord Vishnu- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV खुदाई के दौरान मिली भगवान विष्णु की मूर्ति

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में खुदाई के दौरान भगवान विष्णु की मूर्ति निकली है। इसके निकलते ही यहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने मूर्ति के मिलते ही वही पूजा-अर्चना भी शुरू कर दी है। ये मामला जिले के पूरनपुर थाना क्षेत्र के गांव चांट फिरोजपुर का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, यहां एक पानी टंकी बनाई जानी है, इसे लेकर ही यहां खुदाई का काम चल रहा था। हालांकि मूर्ति कितने साल पुरानी है इसका अभी पता नहीं चल सका है।

हो रहा था निर्माण कार्य

दरअसल, पूरनपुर तहसील क्षेत्र के गांव चांट फिरोजपुर में पानी की टंकी बनाने का काम चल रहा है यहां मजदूर खुदाई में लगे हुए थे कि तभी अचानक गड्ढे में एक पीली धातु दिखाई दी। जब काम कर रहे मजदूरों ने आसपास के मिट्टी को हटाया तो वे चौंक गए। वहा एक सोने की भगवान विष्णु की मूर्ति निकली, जिसके बाद मजदूरों ने काम करना बंद कर दिया और आसपास रह रहे ग्रामीणों तक ये बात पहुंच गई। जिसके बाद यहां पूजा-पाठ भी शुरू हो गया। मूर्ति को देखकर अब वहां के लोग मंदिर बनाने की बात कर रहे हैं। 

ग्रामीण पूजा करने में जुटे

ग्रामीण रामप्रवेश राठौर ने बताया कि ग्रामीणों की सुविधा के लिए यहां पानी टंकी का निर्माण करवाया जा रहा था, इसी खुदाई के दौरान ये मूर्ति मिली। फिर यहां ग्रामीणों का तांता लग गया और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने भगवान विष्णु की पूजा अर्चना शुरू कर दी है।

(रिपोर्ट- पंकज देव सिंह)

ये भी पढ़ें:

VIDEO: जाम खुलवाने गए दरोगा को भीड़ ने दौड़ा-दौड़ा के पीटा, सड़क हादसे में गई थी नाबालिग की जान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement