Thursday, April 25, 2024
Advertisement

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता के पास 3 बंदूकें, पूरे परिवार में 7 असलहे, सामने आई 'गन कुंडली'

उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है। इस मामले में अब माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के असलहों की भी जांच शुरू हो गई है।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Swayam Prakash Updated on: March 17, 2023 14:48 IST
माफिया अतीक अहमद और पत्नी शाइस्ता परवीन - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO माफिया अतीक अहमद और पत्नी शाइस्ता परवीन

उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है। इस मामले में अब माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के असलहों की भी जांच शुरू हो गई है। जानकारी सामने आई है कि अतीक अहमद और उसके परिवार के पास कुल सात लाइसेंसी शस्त्र थे। इनमें से तीन लाइसेंस अतीक के नाम और एक अतीक के भाई अशरफ के नाम था। वहीं अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन के पास तीन लाइसेंसी असलहे थे।

शाइस्ता परवीन के हथियारों का ब्योरा-

माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के पास एक रिवाल्वर, एक रायफल और एक SBBL गन थी। शाइस्ता की रिवाल्वर नंबर H.7459, सीरीज नंबर 5961 थी। रायफल नंबर 348373, सीरीज नंबर 5962 और SBBL गन नंबर 5832025, सीरीज नंबर 5963 थी।

राजू पाल की हत्या के बाद कैंसिल हुए लाइसेंस
जानकारी मिली है कि 2007 में राजू पाल की हत्या के बाद ये सभी लाइसेंस कैंसिल हो गए। अतीक और अशरफ के लाइसेंसी असलहे सरकारी मालखाने में जमा हुए। लेकिन शाइस्ता परवीन ने हाईकोर्ट के आदेश पर अपने अस्त्र  प्रयागराज के SSA गन हाउस में जमा कर दिए। अब उमेश पाल की हत्या के बाद शाइस्ता के इन हथियारों की फिर पड़ताल शुरू हुई है। 

गन हाउस के मालिक का गिराया गया मकान
इस मामले की छानबीन के लिए जांच टीम कल SSA गन हाउस पहुंची। ये गन हाउस सफदर अली का है जो अतीक का करीबी बताया जाता है। जांच टीम ने यहां शाइस्ता के जमा असलहों की जानकारी ली और साथ ही गन हाउस के रिकार्ड भी खंगाले। गन हाउस से कितने असलहे और कितने कारतूस बेचे गए। गन हाउस के मालिक सफदर अली का अभी मकान भी गिराया गया है। इससे पहले 2019 में प्रयागराज के जिलाधिकारी ने SSA गन हाउस के मालिक सफदर अली को शाइस्ता परवीन के असलहे सरकारी मालखाने में जमा करने के आदेश दिए थे लेकिन सफदर ने हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए शाइस्ता के हथियार जमा नहीं किये थे।

ये भी पढ़ें-

ठग निकला 'PMO का अधिकारी', पुलिस और SDM रैंक के अफसर के साथ LOC का करता था दौरा

रूस के खिलाफ लड़ेंगे 'उसके' ही फाइटर जेट, युद्ध के लिए यूक्रेन को पोलैंड देगा मिग-29 विमान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement