Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

यूपी: लखनऊ में बारिश ने मचाया हाहाकार, प्रसिद्ध 1090 चौराहे के पास सड़क धंसी, सामने आया VIDEO

लखनऊ के प्रसिद्ध 1090 चौराहे के पास सड़क धंस गई है। गौरतलब है कि लखनऊ में बीती रात से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से जलभराव की स्थिति है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 11, 2023 12:57 IST
Lucknow 1090 Chauraha- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सड़क धंसी

लखनऊ: यूपी के लखनऊ में बीती रात से मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई जगहों पर जलभराव हो गया है। लखनऊ के प्रसिद्ध 1090 चौराहे के पास एक सड़क भी धंस गई है। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि सड़क पर एक गहरा गड्ढा हो गया है। इस रास्ते पर लोगों को जाने से रोका जाए, इसलिए किसी ने सड़क पर पेड़ के हरे पत्ते बिछा दिए हैं। लेकिन ये एक अस्थाई समाधान है। अगर कोई तेज रफ्तार गाड़ी इस गड्ढे की चपेट में आ जाती है तो बड़े हादसे की आशंका है।

हेल्पलाइन नंबर जारी 

लखनऊ में बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 0522-2615195, 0-9415002525 जारी कर दिया है। किसी भी परेशानी की हालत में इस पर कॉल किया जा सकता है। 

शहर में आज कैसे रहेंगे हालात?

लखनऊ में आज भी भारी बारिश के साथ बिजली कड़कने की आशंका जताई गई है। डीएम ने एडवाइजरी जारी करके लोगों को सलाह दी है कि वे घरों में ही रहें। आशंका जताई जा रही है कि भारी बारिश के साथ भीषण बिजली भी कड़क सकती है। इसी वजह से लोगों से कहा गया है कि वो बहुत जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 3 घंटों में बहराइच, बाराबंकी, गोंडा, हरदोई, लखीमपुर-खीरी, लखनऊ, सीतापुर में गंभीर तूफान  और बिजली गिरने के साथ भारी बारिश होने की संभावना है।

इन बातों का रखें ध्यान

मौसम विभाग ने एडवाइजरी जारी करके कहा है कि बहुत तेज बारिश की वजह से बाढ़ के हालात बन सकते हैं। ऐसी स्थिति में पक्के मकान के अंदर ही रहें। बारिश की वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति हो सकती है, इसलिए घर से सोच-समझकर निकलें। नालों में पानी का फ्लो बढ़ सकता है, इसलिये इनसे दूरी बनाकर रखें। साथ ही ऐसे पुलों से भी दूर रहें जो पानी के निचले लेवल पर बने हों।  बता दें कि सीएम योगी ने बारिश को ध्यान में रखते हुए संबंधित जनपदों के अधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिए हैं और आपदा से प्रभावित लोगों को अनुमन्य राहत राशि फौरन वितरित करने के लिए कहा है। 

ये भी पढ़ें: 

'लोकसभा चुनावों में BJP और JDS साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे', पूर्व PM और पार्टी प्रमुख एचडी देवेगौड़ा ने की पुष्टि 

दिल्ली:  जाफराबाद में पति ने चाकू से गोदकर पत्नी को मार डाला, हमले में 11 साल की बेटी भी घायल, सामने आई वजह

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement