Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हिंडन एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ी सेंध, दीवार के नीचे गड्ढा खोदकर सुरंग बनाने की कोशिश

गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि एयरपोर्ट की दीवार के पास 4 फीट का गड्ढा बाउंड्री के पास हुआ है। इसके संबंध में एयरफोर्स के सुरक्षा अधिकारियों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 12, 2023 8:10 IST
हिंडन एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ा सेंध - India TV Hindi
Image Source : FILE हिंडन एयरपोर्ट की सुरक्षा में बड़ा सेंध

गाजियाबाद: देश की वायु सीमा की सुरक्षा की जिम्मेदारी भारतीय वायुसेना के पास है। लेकिन उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित वायुसेना के एयरपोर्ट हिंडन की सीमा में कुछ लोगों ने सेंध लगाने की कोशिश की गई है। जानकारी के अनुसार, हिंडन एयरपोर्ट के बाहर पुलिस को एक लगभग चार फीट का गड्ढा मिला है। गड्ढे को देखकर ऐसा लगता है कि यह एयरपोर्ट के अंदर अवैध प्रवेश करने के लिए सुरंग खोदी जा रही थी।

मामला सामने आते ही हिंडन एयरपोर्ट के अधिकारियों और जिला पुलिस में हडकंप मच गया। कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और गड्ढे का जायजा लिया। बताया जा रहा है कि यह गड्ढा लगभग चार फीट का था और यह सुरक्षा के लिए बनी दीवार के किनारे किया जा रहा था। फ़िलहाल गड्ढे को बंद करा दिया गया है।

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा 

इस मामले को लेकर टीला मोड़ थाना क्षेत्र में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है। बता दें कि एयरपोर्ट का यह हिस्सा एयरफोर्स के परिसर से भी कनेक्ट होता है। हिंडन एयरफोर्स की सुरक्षा चौक चौबंद रहती है।  हिंडन एयरफोर्स की दीवारों के आसपास ये लिखा भी है कि घुसपैठियों को गोली मार दी जाएगी। मगर यह गड्ढा कब किसने यहां पर खोदा। ये जांच का विषय है। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा सीसीटीवी भी चेक किए गए हैं।

इससे पहले कई लोगों को घुसपैठ करते हुए पकड़ा गया 

बता दें कि इससे पहले भी कई बार गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स में अज्ञात लोगों को एंट्री करते हुए पकड़ा जा चुका है। मगर यह पहली बार है कि गड्ढा खोदकर अंदर घुसने की कोशिश की गई है। डीसीपी शुभम पटेल के मुताबिक, हिंडन एयरपोर्ट के बाहरी दीवार के पास एक इकबाल कॉलोनी है। वहां पर किसी व्यक्ति द्वारा बाउंड्री वॉल के पास एक गड्ढा करने की सूचना मिली। सूचना के आधार पर वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके का निरीक्षण किया।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement