Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

'हमने ढोलक बजाकर माफिया को रसातल में पहुंचाया', अमरोहा में गरजे CM योगी

अमरोहा में लोगों को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, आपने ढोलक बजाकर अपनी प्राचीन कला को ऊंचाई दी है तो हमने भी ढोलक बजाकर माफिया को रसातल में पहुंचाया है। ऐसा तब संभव हो सका है, जब डबल इंजन की ताकत के साथ विकास और कानून व्यवस्था के कार्यो को आगे बढ़ाया जा रहा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 24, 2023 23:43 IST
yogi adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब अमरोहा गुंडे, बदमाश, अपराधी और उपद्रवों की नहीं, महोत्सव की भूमि बन चुकी है। आपने ढोलक बजाकर अपनी प्राचीन कला को ऊंचाई दी है तो हमने भी ढोलक बजाकर माफिया को रसातल में पहुंचाया है। ऐसा तब संभव हो सका है, जब डबल इंजन की ताकत के साथ विकास और कानून व्यवस्था के कार्यो को आगे बढ़ाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को जोया रोड स्थित निर्माणाधीन पुलिस लाइन में हुई जनसभा में कहा कि अमरोहा मां गंगा के पावन तट पर स्थित प्रदेश के अत्यंत उर्वरा जनपदों में से एक है। ये अपनी विशिष्ट कलाकृति के लिए विख्यात है। कार्तिक पूर्णिमा के दिन मां गंगा के पावन तट पर लगने वाला तिगरी मेला, डबल इंजन सरकार की में राज्य मेले का दर्जा प्राप्त कर चुका है। कभी ये जनपद उपद्रव और दंगों के लिए जाना जाता था। आज इसकी पहचान उत्सवों के लिए बन चुकी है। शासन की योजनाओं का लाभ सभी को बिना किसी भेदभाव के मिल रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, "पिछली बार मैंने यहां के चीनी मिलों के विस्तारीकरण के लिए कहा था। अब तो उसके लिए पैसा भी आवंटित हो चुका है। हमने आपकी कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने का वादा किया था, आज गंगा एक्सप्रेसवे अमरोहा से होकर गुजरने जा रहा है। यहां से मेरठ, दिल्ली, लखनऊ व प्रयागराज की दूरी को ये एक्सप्रेसवे कम करने वाला होगा। इसके अलावा एक नया एक्सप्रेसवे गोरखपुर से शामली तक भी अमरोहा से ही होकर गुजरने वाला है। ये जनपद नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने वाला है।"

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कर्फ्यू नहीं, कांवड़ यात्रा चलती है। आज कोई किसी महोत्सव पर रोक नहीं लगा सकता है। पर्व और त्योहारों पर पुष्पवर्षा होती है। दंगाइयों के साथ सख्ती से निपटने का काम होता है। अमरोहा में सरकार ने अनेक योजनाएं दी हैं। विकास के लिए पैसे की आज कोई कमी नहीं है।

योगी ने कहा, "जो पैसा दिल्ली और लखनऊ से आए, वो गरीब और नौजवानों के काम आ सके, इसके लिए मैं आप से अपील करने आया हूं। पिछली सरकारों ने आपके लिए पहचान का संकट खड़ा किया था। आज यूपी उत्तम कानून व्यवस्था और निवेश के बेहतरीन गंतव्य के रूप में जाना जा रहा है।" सीएम ने कहा, "क्या हमें सपा बसपा सरकार के समय की तमंचे वाली सरकार चाहिए, जिससे वो रंगदारी और गुंडा टैक्स वसूला करते थे। तब शोहदों का आतंक था। हमें तो हाथ में टैबलेट और स्मार्टफोन लेकर तकनीक से लैस नौजवान चाहिए, स्मार्ट और सेफ सिटी चाहिए।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement