Friday, May 03, 2024
Advertisement

योगी सरकार बिजली चोरी और राजस्व वसूली को लेकर हुई सख्त, शहर व देहात के अफसर करेंगे अब ये काम

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बिजली चोरी और राजस्व वसूली को लेकर सख्त हो गई है। मुख्य अभियंता ने बिजली चोरी और राजस्व वसूली को लेकर सख्त शहर व देहात के अफसरों को कड़े निर्देश दिए हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: November 27, 2023 17:01 IST
UP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी सरकार बिजली चोरी और राजस्व वसूली को लेकर हुई सख्त

योगी सरकार बिजली चोरी को लेकर सख्त हो गई है। शासन इस बार विद्युत विभाग की एकमुश्त समाधान समाधान योजना को लेकर गंभीर है। इसके लिए मुख्य इंजीनियर हर रोज ऑनलाइन इसकी समीक्षा में जुटे हुए हैं। उन्होंने शहर व देहात सभी अधिकारियों को इसे गंभीरता से लेने के निर्देश दिए हैं। इसले अलावा बिजली चोरी और राजस्व वसूली पर भी अधिकारियों का विशेष ध्यान है।

मुख्य इंजीनियर ने दिए निर्देश

मुख्य इंजीनियर ने निर्देश दिए हैं कि शहर के साथ देहात में भी कैंप लगाकर उपभोक्ताओं को जागरूक करें। हिंदुस्तान लाइव की एक खबर के मुताबिक, एक मुश्त समाधान योजना (ओटीएस) को लेकर मुख्य अभियंता अजय मिश्रा हर रोज अधिकारियों से ऑनलाइन समीक्षा कर रहे हैं। समीक्षा के दौरान उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में कैंप लगाकर उपभोक्ताओं को जागरूक करें, ताकि ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ता इसका लाभ उठा सकें। साथ ही कैंपों में आए लोगों को इस ओटीएस योजना के फायदे बताएं, ताकि योजना का लाभ छोटे से लेकर बड़े उपभोक्ता उठा सकें।

सिर्फ इस तारीख तक रहेगी योजना

उन्होंने आगे कहा कि ओटीएस योजना सिर्फ 30 नवंबर तक है। अधिकारियों से कहा है कि वह बिजली रोकने के साथ-साथ राजस्व वसूली पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान दें। बड़े बकायदारों पर प्राथमिकता के आधार पर पहले वसूली की जाए। जानकारी दे दें कि यूपी में आए दिन बिजली चोरी होने की खबर सामने आती रहती है। ऐसे में प्रशासन इस ओर विशेष ध्यान दे रही है।

ये भी पढ़ें:

6 साल पहले हुआ था जिससे तलाक, अब फिर उसी से कर ली शादी, पढ़िए पूरा ये अनोखा मामला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement