Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

उम्र महज नौ साल, साल में 221 करोड़ कमाकर यूट्यूब का बादशाह बना ये बच्चा

साल 2020 ने जहां दुनिया को आर्थिक तौर पर तोड़ दिया वहीं नौ साल के रायन ने इस साल 221 करोड़ रुपए की कमाई कर डाली।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: December 26, 2020 11:38 IST
रायन काजी- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RYANSWORLD रायन काजी

कहते हैं कि पूत के पांव पालने में दिख जाते हैं, उस पर बचपन से ही जो बच्चा मां बाप को करोड़ों कमाकर दे रहा हो, उसके बारे में क्या कहें। जी हां, बात हो रही है उस बच्चे की जिसने इस साल खेल खेल में 221 करोड़ कमाकर दुनिया को फिर हैरान कर डाला है। बच्चे की उम्र महज नौ साल है लेकिन यूट्यूब के जरिए वो लगातार पिछले दो साल से कमाई के मामले में सबसे ऊपर है। तीसरे साल यानी 2020 में भी ये बादशाहत बरकरार रही है।

नौ साल के रायन को यूट्यूब ने आधिकारिक तौर पर 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाला यूट्यूबर घोषित किया है। रायन का ये कारनामा पहली बार नहीं है, वो लगातार तीन सालों से यूट्यूब पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला शख्स बना हुआ है।

Viral Video : टीवी देखकर डांस कर रही बच्ची ने कर डाला कुछ ऐसा, लोगों की अटक गईं सांसें

जी हां बात हो रही है अमेरिका के टेक्सास में रहने वाले नौ साल के रायन काजी की। रायन ने यूट्यूब पर खिलौनों की अनबाक्सिंग और रिव्यू करके इस साल 221 करोड़ की कमाई करके रिकार्ड बना लिया है। रायन दरअसल यूट्यूब पर नए खिलौनों को अनबाक्स करके उनके साथ खेलता है और उनका रिव्यू करता है। इसके बदले में खिलौना कंपनियां रायन को मोटा पैसा देती हैं। जिन खिलौनों की रायन अनबाक्सिंग करता है , उनके वीडियो मिलियन व्यूज देते हैं।

शिखर धवन ने इस अंदाज में बोला अमिताभ बच्चन का डायलॉग, फैंस बोले 'असली गब्बर'

पहले यह रायन का शौक था लेकिन जब उस शौक से पैसा मिलने लगा तो रायन के माता पिता ने इसे सीरियसली लिया। रायन का सबसेज्यादा देखा जाने वाला वीडियो ह्यूज एग्स सरप्राइज टॉय चैलेंज है। ये अनबाक्सिंग की एक सीरीज है जिसके तले रायन खिलौनों का रिव्यू करता है। ये वीडियो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले 60 वीडियोज में शामिल है। 

Viral Video: ममता कुलकर्णी के गाने पर इस लड़के ने किया ऐसा धमाल डांस, वायरल हो गया वीडियो

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement