Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हिरण के बच्चे पर आया तेंदुए को लाड़, फोटो देख लोगों ने पूछा : प्यार है या शिकार?

घोड़ा घास से अगर दोस्ती कर ले तो वही होता है जो इस तस्वीर में दिखाई दे रहा है। आप आश्चर्य जरूर करेंगे। 

India TV Viral Desk Edited by: India TV Viral Desk
Published on: June 26, 2021 10:31 IST
leopard pic- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@JEFFREYMWARD leopard pic

प्रकृति के नियम के मुताबिक हर जंगली जानवर शिकार करके पेट को भरता है। अगर घोड़ा घास से दोस्ती करेगा तो खाएगा क्या, यानी अगर शिकारी शिकार से दोस्ती कर लेगा तो उसका पेट कैसे भरेगा। इसलिए जंगल में शिकारी औऱ शिकार जानवरों के बीच हमेशा दूरी देखी जाती है। लेकिन जंगल से आई एक बेहद प्यारी लेकिन अचंभित करने वाली फोटो में शिकारी औऱ शिकार के बीच गजब का प्यार देखने को मिला है और लोग हैरान हैं।

इस शानदार तस्वीर को Jeffrey नामक यूजर ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। खुद यूजर को समझ नहीं आया कि ये कैसे हो गया और उसने कैप्शन में पूछा है - Whats going on here Come on yall, I need a laugh

फोटो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक खतरनाक तेंदुआ हिरण के एक मासूम से बच्चे के कंधे पर हाथ रखकर उसे प्यार कर रहा है। अब ये प्रेम है या शिकार को सूंघने की कला, ये तो तेंदुआ और हिरण का बच्चा ही जानते होंगे लेकिन ऐन मूमेंट पर खींची गई ये तस्वीर शानदार है और लोग इसे देखकर बातें कर रहे हैं। 

जैसा कि माना जाता है कि तेंदुआ काफी तेज दौड़ता है और हिरण भी दौड़ लगाने में कम नहीं होते, इसलिए शिकार न होने की बात तो उठती नहीं है लेकिन तेंदुए के मासूम हिरण पर तरस आ गया हो, ऐसा संभव है। 

हालांकि जंगली जानवर आमतौर पर ऐसा करते नहीं है लेकिन अपवाद तो हर जगह हो सकता है। इसलिए हिरण के बच्चे की मासूमियत पर अगर तेंदुए को प्यार आ गया हो तो नामुमकिन नहीं है। इस फोटो को अब तक करीब पांच हजार लोग देख चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement