1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. आनन्द महिंद्रा ने शेयर किया मास्क बनाने का धांसू जुगाड़, पोस्ट हो रही वायरल

आनन्द महिंद्रा ने शेयर किया मास्क बनाने का धांसू जुगाड़, पोस्ट हो रही वायरल

बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने घर पर ही मास्क तैयार करने का एक मजेदार और बेहद आसान सा तरीका अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है। टिशू पेपर रोल, दो रबर बैंड और एक स्टेपलर की मदद से बनाएं एक फेस मास्क।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 14, 2020 10:31 IST
corona virus- India TV Hindi
कोरोना वायरस 

कोरोना का कहर दुनिया पर इस तरह हावी हुआ है कि लोग बचाव के तरीके खोजने में लगे हैं। हालात ये हो गए हैं कि मास्क और सैनिटाइजर बाजार से गायब हो गए हैं और लोगों को ब्लैक में दुगने दाम पर इन्हें लेने को मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसे में बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने घर पर ही मास्क तैयार करने का एक मजेदार और बेहद आसान सा तरीका अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

कोरोना वायरस: ज्यादा हैंड सैनिटाइजर का इस्तेमाल हो सकता है खतरनाक, जानें इसे घर पर बनाने का तरीका

आनन्द महिंद्रा के इस ट्वीट में एक वीडियो की छोटी सी क्लिप दिखाई जा रही है। इसमें एक लड़की टिशू पेपर से मास्क बनाने का आसान तरीका सिखा रही है। इस मास्क को बनाने के लिए केवल तीन आसानी से मिल जाने वाली चीज़ों का इस्तेमाल किया गया है। टिशू पेपर रोल, दो रबर बैंड और एक स्टेपलर। इन चीजों की मदद से लड़की कुछ ही सेकंड्स में मास्क तैयार कर लेती है।

आनंद महिंद्रा ने इस क्लिप को एक कैप्शन के साथ शेयर किया है- "वोइला। मास्क की कोई कमी नहीं है और मुझे लगा कि भारतीय जुगाड़ के उस्ताद हैं।"

हालांकि, वीडियो में बनाया गया फेस मास्क एक सिंगल यूज़ मास्क है जिसे आप एक ही बार इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन इमरजेंसी में आप इस मास्क को कहीं भी बैठकर आसानी से बना सकते हैं।

मेट्रो के स्टील रॉड सहित इन चीजों में इतने दिनों तक जीवित रहता है कोरोना वायरस, रहें सतर्क

बता दें दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण करीब 5000 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या करीब 60 हजार को पार कर चुकी है। भारत की बात करें तो यहां भी संक्रमित मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। दिल्ली, यूपी, जम्मू कश्मीर और केरल के बाद अन्य राज्य भी कोरोना वायरस को महामारी घोषित करने की तैयारी में हैं। देश का जनजीवन और शेयर बाजार कोरोना के कहर से बुरी तरह प्रभावित है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X