Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में जनता को खाने के लाले, महिला सांसदों के लिए संसद में खुलेगा ब्यूटी पार्लर

एक तरफ पाकिस्तान की जनता महंगाई से कराह रही है औऱ दूसरी तरफ संसद में ब्यूटी पार्लर खुलने जा रहा है। इस खबर पर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 29, 2020 10:42 IST
beauty parlor in Pakistani parliament - India TV Hindi
पाक संसद में खुलेगा ब्यूटी पार्लर

पाकिस्तान में आम जनता के लिए हालात चाहे कितने भी बदतर हो चुके हों लेकिन शीर्ष स्तर पर अभी भी लग्जरी की बातें हो रही है। खबर है कि पाकिस्तान के संसदीय परिसर में जल्द ही एक ब्यूटी पार्लर खुलने जा रहा है। इस ब्यूटी पार्लर में महिला सांसदों को एंट्री मिलेगी औऱ वो यहां की सुविधाओं का लाभ उठा पाएंगी। 

इस खबर के बाद पाकिस्तान की जनता ही नहीं बल्कि भारत में भी हैरानी जताई जा रही है। सोशल मीडिया पर इस तरह की चर्चा हो रही है कि जहां खाने पीने के लाले पड़ रहे हों वहां संसद में ब्यूटी पार्लर खोलने कहां का तुक है। एक तरफ जहां दुनिया भर को पाकिस्तान की गिर चुकी अर्थव्यवस्था का सबूत मिल चुका है, वहां बेसिक सुविधाओं के लिए भी लोग तरस रहे हैं, वहां संसद में इस तरह के फैसले जाहिर कर रहे हैं कि हुक्मरान देश को लेकर कितने बेपरवाह हैं।

बताया जा रहा है कि ये आदेश पाकिस्तान की सीनेट की एक समिति ने जारी किया है। समिति में दो महिलाएं शामिल हैं। समिति ने इस्लामाबाद की एक सिविक एजेंसी से कहा है कि जल्द से जल्द पाकिस्तानी संसद की महिला सांसदों के लिए परिसर में ही एक बढ़िया ब्यूटी पार्लर बनाया जाए ताकि महिला सांसदों को तैयार होने में कोई दिक्कत न हो।

हालांकि ये पहला मसला नहीं है जिसमें संसद ने जनता को हैरान किया है। इससे पहले संसदीय परिसर में ही एक जनरल स्टोर खोला जा चुका है जहां सांसद रोजमर्रा की चीजों को सस्ते दामों पर ले सकते हैं। ऐसे दौर में जब पाकिस्तान में महंगाई अपने चरम पर जा चुकी है और जनता महंगाई और अस्थिर अर्थव्यवस्था के तले कराह रही है, संसद में ब्यूटी पार्लर खोला जाना हैरानी से भरा लगता है। पाकिस्तान की मीडिया में भी इस खबर पर रिएक्शन आ रहे हैं।    

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement