1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. नदी में पानी पी रहे हाथी के बच्चे की मगरमच्छ ने पकड़ ली सूंड, रोमांचक वीडियो देख डरे लोग

नदी में पानी पी रहे हाथी के बच्चे की मगरमच्छ ने पकड़ ली सूंड, रोमांचक वीडियो देख डरे लोग

हाथी के बच्चे की सूंड पकडकर मगरमच्छ उसका शिकार करने चला था लेकिन हाथियों की एकता के आगे उसकी कोई चालाकी काम न आई। इसलिए कहते हैं कि एकता में बहुत ताकत है।

India TV Viral Desk India TV Viral Desk
Published on: June 08, 2021 9:30 IST
elephant video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@AFAF66551 elephant video

मौत का कोई वक्त तय नही होता। वो कहीं से भी आ सकती है और कभी भी झपट्टा मार सकती है। लेकिन कमजोर दिल वालों की अपेक्षा जो हिम्मत से काम लेते हैं वो मौत को भी मात दे देते हैं। ऐसा ही एक रोमांचक नजारा जंगल से देखने को आया है जिसमें हाथियों के एक दल पर जब पानी से निकलकर मौत झपटी तो क्या हुआ। 

इस शानदार वीडियो को लाइफ एंड नेचर के ट्विटर पेज पर शेयर किया गया है। 

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे हाथियों का एक दल नदी किनारे पानी पी रहा है। तभी नदी से मौत यानी एक मगरमच्छ निकलकर हाथी के एक बच्चे की सूंड पकड़ लेता है। हाथियों के झुंड में भगदड़ मच जाती है। हाथी का बच्चा सूंड छुड़ाने की खूब कोशिश करता है लेकिन मगरमच्छ का  शिकंजा कमजोर नहीं पड़ता। 

तब एक बड़ा हाथी आगे आता है और अपने लंबे दांतों से मगरमच्छ पर अटैक करता है और इससे मगरमच्छ की गिरफ्त ढीली होती है और हाथी का बच्चा आजाद हो जाता है। इस बीच बड़ा हाथी दातों से वार करते हुए मगरमच्छ को वापस पानी में जाने को मजबूर कर देता है। 

इस वीडियो में साफ दिखता है कि कैसे एक दूसरे की मदद करके मौत को हराया जा सकता है। हाथी यूं भी एकता में विश्वास करते हैं औऱ जहां भी जाते हैं उनका झुंड साथ रहते हुए एक दूसरे की मदद करता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X