Friday, March 29, 2024
Advertisement

चीनी ड्रैगन को मारते हुए भगवान राम का पोस्टर वायरल, सोशल मीडिया पर बटोर रहा सुर्खियां

गलवान घाटी में भारत और चीन की हिंसक झड़प के बाद सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में भगवान राम चीनी ड्रैगन पर धुनष चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Published on: June 18, 2020 11:10 IST
Lord Rama and Dragon- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/HOSAILEI Lord Rama and Dragon - भगवान राम और ड्रैगन

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हिंसक झड़प के बाद स्थिति नाजुक बनी हुई है। इस बीच सोशल मीडिया पर इन दोनों देशों से संबंधित एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में भगवान राम चीनी ड्रैगन पर धुनष चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

VIDEO: चोरों ने दिखाई इंसानियत, लूटपाट करने के बाद पसीजा दिल तो किया ये बड़ा काम

सोशल मीडिया पर ये तस्वीर लोगों का ध्यान खींच रही है। इस तस्वीर के ऊपर एक लाइन भी लिखी है। इसमें लिखा है कि वी कॉन्क्वर, वी किल। इसका मतलब है कि हम नष्ट करते हैं, हम मारते हैं। इस तस्वीर के ऊपर वाले हिस्से में भगवान राम के हाथ में धनुष है और वो प्रत्यंचा खींचे हुए हैं। तो वहीं इस पोस्टर के नीचे की ओर चीनी ड्रैगन बना हुआ है। 

सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही इस तस्वीर को सबसे पहले हॉन्गकॉन्ग के LIHKG साइट ने पोस्ट किया। इसके बाद होसाईली नाम के ट्विटर हैंडल द्वारा शेयर किया गया। इसके बाद से ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। 

आपको बता दें, गलवान घाटी में सोमवार को हिंसक झड़प में भारत के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए। दोनों सेनाओं के बीच यह संघर्ष गलवान नदी के दक्षिणी तट पर हुआ था। यह नदी पूरब से पश्चिम की ओर बहती है और श्योक नदी में जाकर मिल जाती है।

तेज आंधी बरसात में उड़ गया पुरी के श्री मंदिर का ध्वज, श्रद्धालु भयभीत हुए

पूर्वी लद्दाख में हुई हिंसक झड़प का आरोप भारत पर लगाने के बाद अब चीन ने गलवान घाटी पर भी दावा भी ठोंक दिया। चीन के इस बेबुनियाद दावे पर भारत सरकार ने कड़ी आपत्ति जताई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बुधवार देर रात इस बारे में देर रात कहा कि चीन का 'बढ़ा-चढ़ाकर किया गया' दावा दोनों पक्षों के बीच बनी सहमति से उलट है। बता दें कि चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजिन ने बुधवार को कहा था कि गलवान वैली 'हमेशा से ही' चीन का इलाका रहा है लेकिन वह 'और ज्यादा हिंसा' नहीं चाहता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement