Friday, April 19, 2024
Advertisement

केन्या के गवर्नर ने कोविड-19 किट में दी एल्कोहल की बोतल, बताया गले का सैनिटाइजर

केन्या के गवर्नर ने कोरोनो वायरस किट में एक एल्कोहल की बोतल भी दी है। इस बोतल को उन्होंने गले का सैनिटाइजर बताया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 19, 2020 12:50 IST
viral- India TV Hindi
वायरल

केन्या की राजधानी नैरोबी के गवर्नर माइक सोंको ने कोरोना वायरस किट के साथ लोगों को एल्कोहल की बोतल दी है। जिसके बाद से उनकी यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को माइक ने मीडिया को बताया था कि वह कोविड रिलीफ किट के साथ एक छोटी एल्कोहल की बोतल बाटेंगे। बाद में इस बात को साफ करते हुए उन्होंने एल्कोहल को गले का सैनिटाइजर बताया।

वायरल हो रही वीडियो में माइक यह कहते नजर आ रहे हैं कि मुझे लगता है डब्ल्यूएचओ और बाकि ऑर्गनाइजेशन की रिसर्च के मुताबिक एल्कोहल कोरोना वायरस को मारने में अहम भूमिका निभाता है।

हालांकि डब्ल्यूएचओ यह बात पहले ही साफ कर चुका है कि एल्कोहल कोरोना वायरस को कम करने में मदद नहीं करता है बल्कि इसका कम सेवन करने की सलाह दी जा रही है। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक एल्कोहल आपके इम्युन सिस्टम को नुकसान पहुंचा सकता है। जिससे व्यक्ति इंफेक्शन से जल्दी ग्रसित होगा।

माइक सेंको की वीडियो जैसे ही वायरल हुई लोगो ने सोशल मीडिया पर अपने रिएक्शन देना शुरू कर दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement