1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. लॉकडाउन में हुई ऐसी शादी, बिन बाराती दूल्हा दुल्हन ने लिए सात फेरे

लॉकडाउन में हुई ऐसी शादी, बिन बाराती दूल्हा दुल्हन ने लिए सात फेरे

पिता की तबियत खराब होने के कारण इस कपल ने लॉकडाउन में ही शादी करने का फैसला किया। लेकिन इनकी शादी लोगों के लिए मिसाल बन गई। जानिए कैसे। 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: April 03, 2020 10:46 IST
लॉकडाउन में अनोखी...- India TV Hindi
लॉकडाउन में अनोखी शादी

कोरोना वायरस के प्रकोप से देश भर में लॉक डाउन है। ऐसे में लोग किसी भी चीज के लिए एकत्र नहीं हो रहे हैं। लेकिन लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में एक शादी हुई जो चर्चा का विषय बन गई है। यहां गुरुद्वारे में हुई शादी में सिर्फ दूल्हा दुल्हन की दिखाई दिए। दोनों परिवारों की तरफ से केवल चार चार लोग ही शामिल हुए और वो भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक दूसरे से दूर खड़े थे। सभी लोगों ने मास्क लगाए हुए थे।

ये शादी चर्चा का विषय बन गई है क्योंकि भीड़ एकत्र न करने का पालन करते हुए दूल्हा और दुल्हन ने किसी भी समारोह के आयोजन से इनकार कर दिया था। इस शादी में न तो दावत हुई औऱ ना ही द्वारचार। यहां तक कि समारोह में दूल्हा दुल्हन ने अकेले ही फोटोग्राफ भी खिंचवाए। गुरुद्वारे में हुई इस शादी में ग्रंथी के अलावा दुल्हा दुल्हन अकेले दिख रहे थे। 

marriage in lock down

लॉकडाउन में शादी

बताया जा रहा है कि सीहोर में रहने वाले मोहित किंगर की शादी उनके ही शहर में रहने वाली शिवानी  बत्रा से तय हुई थी। कोरोना वायरस के चलते पहले सोचा गया कि शाही का प्रोग्राम आगे खिसका दिया जाए लेकिन मोहित के पिता की सेहत ठीक न होने के चलते तय तारीख पर ही शादी की बात  कही गई। लेकिन शहर भर में शादी के लिए साजोसामान, दावत का सामान एकत्र हो पाना संभव नहीं था। इसलिए शादी में केवल दुल्हा दुल्हन और परिवार के करीबी सदस्य ही मौजूद रहे। घर के दो तीन सदस्य गुरुद्वारे में दूर खड़े रहे और मोहित और शिवानी ने फेरे लिए। 

परिवार वालों का कहना है कि शादी करना गलत नहीं है लेकिन भीड़ एकत्र करना गलत है। हमने शादी करवाई है जो इस बात की मिसाल है कि अगर आप चाहें तो कोरोना के भय से दूर होकर भी प्रयास कर सकते हैं।  

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X