1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी डिजाइनर की तस्वीरोंं पर क्यों मचा बवाल, मामला दहेज से जुड़ा है

सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी डिजाइनर की तस्वीरोंं पर क्यों मचा बवाल, मामला दहेज से जुड़ा है

ये फोटोज दहेज की खिलाफत तो कर रही हैं लेकिन इतने महंगे लहंगे में दुल्हन को दिखाकर आखिरकार डिजाइनर क्या साबित करना चाहता है। सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें कर रही हैं विवाद।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 10, 2021 11:06 IST
Bridal shoot- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@UNWOMEN_PAK Bridal shoot

यूं तो दहेज लेना और देना दोनों ही बुरी बात हैं। भारत में सदियों से चली आ रही ये प्रथा काफी विरोध के बावजूद कहीं न कहीं जिंदा है। हालांकि हमारे देश में दहेज को लेकर कानून बन चुका है और दहेज मांगने  वाले सीधा जेल जाते हैं लेकिन चोरी छिपे अभी भी दहेज लिया और दिया जाता है।  अगर पाकिस्तान की बात करें तो वहां दहेज का दावानल ज्यादा ही भयंकर रूप में फैला है। पिछले दिनों पाकिस्तान में दहेज प्रथा के खिलाफ तेजी से आंदोलन चला। युवाओं को दहेज न लेने की कसम तक दिलाई गई लेकिन इसका खास नतीजा नहीं निकल पाया।

Viral : इस शख्स के गले में घुस गई 7 इंच की जिंदा मछली, 'घुसी कैसे' ये जानकर कहेंगे 'लालच बुरी बला' !

अभी हाल ही में पाकिस्तान के एक डिजाइनर ने अपने ब्राइडल कलेक्शन में दहेज रूपी दानव की कुछ तस्वीरें दिखाई। इन तस्वीरों की तारीफ होने की बजाय इन तस्वीरों पर सोशल मीडिया में बवाल हो गया है। हालांकि संयुक्त राष्ट्र में इन तस्वीरों को दहेज के खिलाफ बेहतर कैंपेन की तरह माना गया है लेकिन सोशल मीडिया पर इन फोटोज को लेकर यूजर दो खेमों में बंट गए हैं। 

बात हो रही है पाकिस्तान के मशहूर डिजाइनर अली जीशान के ब्राइडल कलेक्शन 'नुमाइश' की। नुमाइश दहेज के खिलाफ कैंपेन होने के साथ साथ जीशान अली के ब्राइडल कलेक्शन का भी हिस्सा है। 

इस ब्राइडल कलेक्शन को पिछले सप्ताह ही लाहौर में एक इवेंट में पेश किया गया था। लोगों को दहेज की खिलाफत का कॉन्सेप्ट तो समझ आ रहा है लेकिन कई लोगों को कहना है कि इसकी आड़ में जीशान अली अपने ब्राइडल कलेक्शन को भुनाना चाह रहे हैं। 

महंगी कार ठोक आई थी लड़की, कार मालिक ने भेजा ऐसा मैसेज, पढ़कर सोचेंगे: इंडिया में होता तो..

फोटोज का विरोध करने वाले एक यूजर का कहना है कि जीशान खुद दस लाख के लहंगे बनाते हैं जिसके लिए एक बेटी के बाप को अपने खून पसीने की कमाई स्वाहा करनी पड़ती है। ऐसे में जीशान अली कैसे एक बाप के बोझ को कम करने की कवायद को प्रमोट कर रहे हैं।

एक यूजर ने कहा है कि जीशान अली जैसे डिजाइनर ही दहेज जैसी समस्या में आग में घी डालते हैं। क्या उनको नहीं पता कि इतने महंगे डिजाइनर लहंगे को खरीदने के लिए भी लाखों रुपए की जरूरत होती है और वो भी दुल्हन के पिता के द्वारा दी जानी है।

एक यूजर ने तो यहां तक कह डाला, शादी में बेटी सुंदर दिखे, इसके लिए महंगा लहंगा खरीदने के लिए मां बाप को सालों तक बचत करनी पड़ती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X