1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Viral: बेपरवाह मौत के सामने 7 घंटे तक दुबकी रही जिंदगी, कैसे बची कुत्ते की लाइफ, यूजर हुए अचंभित

Viral: बेपरवाह मौत के सामने 7 घंटे तक दुबकी रही जिंदगी, कैसे बची कुत्ते की लाइफ, यूजर हुए अचंभित

बाघ के सामने निरीह शिकार था औऱ बाघ सात घंटे तक शिकार के साथ रहा, लेकिन फिर भी बाघ ने कुत्ते को नहीं मारा। क्यों? ये सवाल आपके मन में भी आ रहा होगा।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 04, 2021 13:49 IST
leopard with dog- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@PARVEENKASWAN leopard with dog

कहावत है कि हर कुत्ते का एक दिन होता है। गली के एक आवारा कुत्ते के  लिए वो दिन उसकी जिंदगी का था, तभी तो खूंखार बाघ के साथ वो सात घंटे तक एक ही बाथरूम में बंद रहा औऱ बाघ ने उसका बाल भी बांका नहीं किया। कर्नाटक में ये चमत्कारी घटना हुई जहां मरियल सा कुत्ता दुम दबाए बाघ के साथ एक बाथरूम में कई घंटों तक कैद रहा लेकिन बाघ ने शायद उसे ना मारने की कसम खाई थी, इसलिए घंटों बाद बाघ को तो पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया गया लेकिन कुत्ते को उसकी जान के साथ साथ उसकी गलियां वापस मिल गई। 

ये भी पढ़ें - दुनिया की सबसे 'कंजूस लड़की' जिसने बदल डाली है 'मक्खी चूस' की परिभाषा, पढ़कर हैरत में पड़ जाएंगे

कर्नाटक का ये वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है। यहां दक्षिण कन्नडा जिले के कदाबा में बिलिनले गांव में वन विभाग को खबर मिली कि एक घर के बाथरूम में बाघ जा घुसा है। घरवालों ने बाथरूम के बाहर कुंडी लगा दी। जब बाथरूम की खिड़की पर मोबाइल लेकर आस पास के लोगों ने अंदर का नजारा देखना चाहा तो कौने में दुम दबाए एक कुत्ता दिखा और साथ में था खूंखार बाघ। मोबाइल पर शूट होता देख बाघ ने कैमरे पर ही छलांग लगा दी। 

इस वीडियो को वन विभाग के अधिकारी प्रवीन कासवान ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है जिसे हजारों लाइक्स मिल चुके हैं।

ये भी पढ़ें -दुनिया की सबसे तीखी मिर्च जिसे सूंघने से भी आ जाती है बेहोशी, इस शख्स ने चबा डाली तीन तीन, बना ये रिकॉर्ड

द न्यूज मिनिट के मुताबिक बताया जा रहा है कि बुधवार रात को बाघ गली के इस कुत्ते का पीछा करते करते बाथरूम में जा फंसा। पहले कुत्ता यहां जाकर छिपा और फिर बाघ उसके पीछे पीछे जा पहुंचा, सुबह घर की मालकिन ने जब बाथरूम का दरवाजा खोला तो बाघ देखकर उसने तुरंत दरवाजा बंद किया और चिल्लाना शुरू कर दिया।  अब लोग इतना रिस्क तो नहीं ले सकते थे कि  कुत्ते की जान बचाने के  लिए बाथरूम खोला जाए। इसलिए वन विभाग को सूचना दी गई। सात घंटों की मशक्कत के बाद वन विभाग ने  बाघ को पकड़ने में सफलता पाई। तब जाकर कुत्ते को बाथरूम से निकाला गया। 

dog with leopard

Image Source : TWITTER/@PARVEENKASWAN
dog with leopard 

गांव वालों के मुताबिक कुत्ता गली का ही है और उसका नाम भोलू है। जिंदा बचने के बाद भोलू की खातिरदारी की जा रही है क्योंकि वो साक्षात मौत का सामना करके लौटा है। 

ये भी पढ़ें - बेजुबान को गोली मारते ही इस शख्स को यूं मिला कर्म का फल, Video देखकर यूजर बोले: इंस्टेंट फल का जमाना है भई!

लेकिन एक सवाल यूजर के मन में आ रहा है कि सामने शिकार देखकर भी बाघ ने कुत्ते का शिकार क्यों नहीं किया। इस बारे में वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बाघ की प्रवृति है कि वो घात लगाकर चुपके से हमला करता है। ऐसे में इस सिचुएशन में कुत्ता बाघ के सामने ही बैठा था, वो घात नहीं लगा पाया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X