Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

दुनिया की सबसे 'कंजूस लड़की' जिसने बदल डाली है 'मक्खी चूस' की परिभाषा, पढ़कर हैरत में पड़ जाएंगे

कोई इतना कंजूस कैसे हो सकता है कि बाजार जाकर केला भी आधा खरीदकर लाए। इसके पूरे घर में एक ही बल्ब है जो हर कमरे में लगाया जाता है। इसकी खबर पढ़कर भूल जाएंगे मक्खीचूस की कहावत।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 03, 2021 17:15 IST
Stephanie Bennett- India TV Hindi
Image Source : TLC Stephanie Bennett

दुनिया में कई तरह के लोग होते हैं। कुछ दिलदार होते हैं जो जमकर खर्च करते हैं, कुछ कंजूस टाइप के होते हैं जो जेब से पैसा निकालने में कतराते हैं और पैसा जमा करने में यकीन करते है। लेकिन इनसे भी एक हाथ बढ़कर कुछ लोग महाकंजूस होते हैं। वो खुद तो कंजूसी से जीते हैं, अपने साथ रहने वालों की लाइफ भी तंगहाल कर देते हैं। ऐसी ही एक महाकंजूस लड़की की खबर वायरल हो रही है जिसने मक्खीचूस की परिभाषा ही बदल डाली है। 

Viral : इस शख्स के गले में घुस गई 7 इंच की जिंदा मछली, 'घुसी कैसे' ये जानकर कहेंगे 'लालच बुरी बला' !

आप सोचेंगे कि लड़की और वो भी महाकंजूस, यूं तो लड़कियां जमकर खर्च करती है, मेकअप पर, पार्टी औऱ खाने पीने पर। खासकर जब पार्टनर साथ हो तो कंजूसी किसी के जेहन में नहीं आती। लेकिन जिस लड़की की हम बात कर रहे हैं उसने कंजूसी के रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। वो अपने घर में कंजूसी वाले ऐसे ऐसे नियम लागू करती है कि कोई ठहरा तो परेशान हो जाएगा।

महंगी कार ठोक आई थी लड़की, कार मालिक ने भेजा ऐसा मैसेज, पढ़कर सोचेंगे: इंडिया में होता तो..

चलिए बता देते हैं कि इस लड़की का नाम है स्टेफनी बैनेट (Stephanie Bennett)। ये अपने पति और दो बच्चों के साथ रहती है। तीन कमरों के इस घर में केवल एक लाइटबल्ब है। जिस कमरे में रोशनी की जरूरत होती है वहां बल्ब लगा दिया जाता है औऱ काम खत्म होने के बाद वहां से बल्ब उतार लिया जाता है। 

दूसरी कंजूसी देखिए, स्टेफनी डिशवॉशर में खाना पकाती है। वही डिशवॉशर जिसमें बर्तन साफ किए जाते हैं, स्टेफनी उसमें खाना पकाती है ताकि ओवन का खर्चा बच सके। 

स्टेफनी घर में वॉशिंग मशीन चलाती है लेकिन वॉशिंग मशीन में जमा लिंट (कपड़े धोने के बाद जो रोए फिल्टर में बचते हैं) निकाल  लेती है। उस लिंट यानी बचे हुए रोओं से वो नेल पॉलिश रिमूव करती है औऱ उन्हीं रोओं को मेकअप ब्रश बनाकर वो मेकअप भी करती है। स्टेफनी कहती है कि ये बिलकुल साफ होते हैं औऱ उससे उसका नेल रिमूवर कॉटन पैड और मेकअप ब्रश का खर्चा बच जाता है।

प्रेमिका को रिझाने के लिए चिड़े के भी निकल आए Extra पर, यूजर बोले: वैलेंटाइन जो आ गया!

स्टेफनी के घर में टीवी तो चलता है लेकिन जैसे ही विज्ञापन आते हैं टीवी बंद कर दिया जाता है। स्टेफनी को लगता है कि इससे वो बिजली का खर्च बचा लेती है। 

स्टेफनी अपने पति को दो मिनट से ज्यादा शॉवर का इस्तेमाल नहीं करने देती। उसने बाथरूम में बेबी मॉनिटर लगवाया है जिससे वो दो मिनट बाद ही शॉवर बंद करने के निर्देश देती है। इसके बाद स्टेफनी को पति को बाल्टी से नहाना पड़ता है। 

स्टेफनी अपने बच्चों के खाने में बचा सॉस औऱ मेयोनीज, कैचप इत्यादि को वापस बोतलों में भर देती है, भले ही वो झूठे हो, इससे उसे फर्क नहीं पड़ता। 

स्टेफनी अपने घर में मेहमानों को बहुत कम बुलाती है। सुपरमार्केट में लोग उसे देखकर हैरान हो जाते हैं क्योंकि वो केला भी आधा ही खरीदकर लाती है। यानी केले को छीलकर आधा काटकर बास्केट में रखती है।

दुनिया की सबसे तीखी मिर्च जिसे सूंघने से भी आ जाती है बेहोशी, इस शख्स ने चबा डाली तीन तीन, बना ये रिकॉर्ड

स्टेफनी के घर में मेहमान आ जाएं तो वो बाकी कमरों में लाइट के लिए उन्हें गिलास में मोमबत्ती रखकर देती है, ताकि वो बाथरूम या टैरेस पर जा सकें।

स्टेफनी की इस कंजूसी से उसके पति पेट्रिक इतने परेशान हैं कि वो उसकी शिकायत करते हैं। पेट्रिक का कहना है कि स्टेफनी इतनी कंजूस है कि कोई उसके साथ रह नहीं सकता, लेकिन मैं उससे प्यार करता हूं, इसलिए ये कंजूसी सहन करता हूं। कई बार मेरे घरवाले आते हैं तो मुझे माफी मांगनी पड़ती है। 

स्टेफनी एक क्लीनिक में नर्स का काम करती है और उसके पति पैट्रिक भी जॉब करते हैं लेकिन स्टेफनी की कंजूसी की आदत से आस पास के लोग भी परेशान है। 

हालांकि लोग स्टेफनी की कंजूसी से परेशान है लेकिन अपनी इसी आदत की बदौलत स्टेफनी टीएलसी TLC की  Extreme Cheapskates series का हिस्सा चुकी है। इस सीरीज में स्टेफनी की कंजूसी, किफायती और उनकी लाइफस्टाइल को दिखाया गया था जो काफी मशहूर हुई थी। 'TLC की इस सीरीज में महाकंजूस लोगों की लाइफ के बारे में दिखाया जाता है। पिछले साल मार्च में जब ये सीरीज यूट्यूब पर आई तो  93 लाख लोगों ने लोगों ने इसे देखा था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement