Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

महज नौ साल की उम्र में 'मरना' चाहता है ये बच्चा, वीडियो देखकर छलक पड़ेंगे आंसू

बच्चे की लंबाई नहीं बढ़ पाई तो स्कूल के साथी उसे परेशान करने लगे। बच्चा इतना परेशान हो गया कि खुद की जान लेना चाहता है। ये वीडियो आपको रुला सकता है।

India TV Lifestyle Desk Edited by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: February 22, 2020 15:13 IST
nice year old  bullied boy- India TV Hindi
बुलिंग का शिकार बच्चा

महज नौ साल का एक बच्चा खुद को मार डालना चाहता है। वो अपनी मां से चाकू मांग रहा है ताकि खुद को मार सके। स्कूल में बुलिंग( तंग करने) के शिकार इस बच्चे का भावुक वीडियो इसकी मां ने फेसबुक पर शेयर किया तो ये चंद घंटों में वायरल हो गया है। वीडियो देखकर लोग इमोशनल हो रहे हैं और बुलिंग को समाज के लिए खतरा बता रहे हैं।

बताया जा रहा है कि वीडियो ऑस्ट्रेलिया का है जहां एक मां अपने बच्चे को स्कूल से लेने के लिए गई तो बच्चा गाड़ी में बैठते ही रोने लगा और रोते रोते उसने अपना दर्द बयां किया। बच्चा सीट पर बैठा हुआ रोते हुए कह रहा है कि मुझे रस्सा दो, मैं खुद को मारने जा रहा हूं। मैं मर जाना चाहता हूं। 

73 साल के बुजुर्ग भिखारी ने किया कमाल, भीख मांगकर मंदिर में दान किए 8 लाख रुपए

 

बच्चे की मां के अनुसार बच्चे की लंबाई नहीं बढ़ पाई जिसके चलते स्कूल के बच्चे उसे परेशान (बुलिंग) करते हैं। बच्चे की मां ने इस वीडियो के जरिए दुनिया से अपील की है कि सभी को अपने बच्चों को इस तरह शिक्षित करना चाहिए कि वो स्कूल में डिसेबिलीटीज से पीड़ित बच्चों के दर्द को समझें और उसका मजाक न उड़ाएं। बच्चे की मां ने समाज से अपील की है कि बच्चों और बड़ों को समझाएं कि बुलिंग एक व्यक्ति पर नहीं बल्कि पूरे परिवार पर असर डालती है।

रोटी फेंकने से पहले जरूर देखें, वायरल हुआ सूखी रोटी को धोकर खाने वाले शख्स का वीडियो

वीडियो जब फेसबुक पर डाला गया तो कुछ ही समय में इसे जबरदस्त तरीके से शेयर किया जाने लगा। अब तक करीब 18 मिलियन लोग इस वीडियो को देख चुके हैं और 30 लाख से ज्यादा बार इसे शेयर किया जा चुका है।

लड़की ने उल्लू के साथ बनाया टिक टॉक वीडियो, लगी हजारों की चपत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement