Saturday, May 11, 2024
Advertisement

जयपुर में गिर रही बर्फ, AI की इन तस्वीरों को देख लोगों का दिल हुआ खुश

एक AI आर्टिस्ट ने जयपुर में बर्फबारी की कुछ तस्वीरें बनाई हैं जो कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों ने इंटरनेट की जनता का दिल जीत लिया है। तस्वीरों में जयपुर की तमाम जगहों को बर्फ की चादर में लिपटे हुए दिखाया गया है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: December 22, 2023 13:22 IST
बर्फ से ढंका हुआ जयपुर।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बर्फ से ढंका हुआ जयपुर।

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस (AI) के इस जमाने में कुछ भी असंभव नहीं है। हर चीज को मुमकिन कर के दे रहा है AI. हम जिस चीज को सोच तक नहीं सकते उसे मुमकिन करते जा रहा है ये तकनीक। लेकिन AI के कुछ नुकसान भी हैं। इसका गलत इस्तेमाल करके लोग दूसरों के इमेज के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। डीपफेक इसी का एक नमूना है। लेकिन इस AI की मदद से हमारे आस-पास की दुनिया बदलते जा  रही है। दुनिया भर के कलाकार AI के जरिए हर रोज कला के ऐसे-ऐसे नमूने पेश कर रहे हैं, जिन्हें देखकर इंटरनेट यूजर्स दंग रह जाते हैं।

वीडियो में इन जगहों को बर्फ से ढंका हुआ दिखाया गया

कुछ ऐसी ही तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जो कि लोगों की सोच से भी परे है। तस्वीरों में आपको ‘पिंकसिटी’ जयपुर बर्फ से ढंका नजर आएगा। वीडियो में बर्फ की खूबसूरत चादर में लिपटे वर्ल्ड ट्रेड पार्क, पांच बत्ती, जल महल, जगतपुरा, इसरलाट, सिटी पार्क, आर टेक मॉल, जेएलएन मार्ग और अल्बर्ट हॉल जैसी जगहों को दिखाया गया है। बर्फ से ढंकी ये जगहें काफी खूबसूरत लग रही हैं।

लोगों ने जयपुर को बताया सबसे सुंदर शहर

इन तस्वीरों को इंस्टाग्राम पर ‘जयपुरड्रोनी’ नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। यूजर ने तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा है कि ‘क्या होगा अगर...जयपुर में बर्फबारी हो?’ खबर लिखे जाने तक इन तस्वीरों को 5 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। वहीं, लोग इन तस्वीरों पर जमकर कमेंट कर रहे हैं। वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘अगर जयपुर में बर्फबारी होती, तो भारत का सबसे खूबसूरत शहर जयपुर होता।’ दूसरे ने लिखा- ‘बर्फ गिरे या न गिरे जयपुर फिर भी बहुत खूबसूरत शहर है'।

ये भी पढ़ें:

मगरमच्छ के मुंह से जिंदा निकला शख्स, लेकिन ये हुआ कैसे

खूबसूरत दिखने वाली महिला का मेकअप उतरते दिखा भयानक रूप, लोग बोले- मर्द जात के साथ इतना धोखा क्यों

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement