Thursday, May 09, 2024
Advertisement

रेड कार्पेट बिछाकर किया फौजी बेटे का स्वागत, रिश्तेदारों और गांववालों ने बरसाएं फूल

पिता ने रेड कार्पेट बिछाकर अपने फौजी बेटे का स्वागत किया। सभी रिश्तेदार और गांववावों ने सैनिक पर पुष्प वर्षा की। सैनिक का ऐसा सम्मान देख आपकी भी आंखें भर जाएंगी।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: August 16, 2023 15:13 IST
फौजी का स्वागत- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA फौजी का स्वागत

सैनिक हमारे देश की वो मजबूत दीवार हैं जिनकी वजह से हम और आप अपने घरों में सुरक्षित सो पाते हैं। जब एक सैनिक अपने जीवन को कुर्बान करता है तब हम अपने जीवन में कुछ हासिल करने के लिए घरों से बाहर निकल पाते हैं। उनके इस बलिदान का हमेशा सम्मान करना चाहिए। सैनिकों को कैसे सम्मान करना चाहिए उसका एक उदाहरण सोशल मीडिया पर देखने को मिला। 

महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा अकसर अपने ट्विटर हैंडल पर ऐसे वीडियो शेयर करते रहते हैं जिसे देख हम सभी को अपने देश पर गर्व होता है। इस बार भी उन्होंने एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक फौजी का ग्रैंड स्वागत करते हुए वीडियो शेयर किया है। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि यदि आप भारतीयों और हमारी रक्षा करने वाले हमारे जवानों के बीच के भावनात्मक जुड़ाव को समझना चाहते हैं, तो इस वीडियो के अलावा और कुछ न देखें। मैं इस परिवार को सलाम करता हूं। 

कैसे हुआ देश के जवान का स्वागत

अपने फौजी बेटे के स्वागत के लिए पिता ने घर के बाहर रेड कार्पेट बिछवाया हुआ था। फौजी रेड कार्पेट पर मार्च करता हुआ अपनी मां के पास पहुंचता है और घुटनों पर बैठकर उनका आशीर्वाद लेता है। मां के चेहरे पर एक अलग की खुशी देखने को मिलती है। मां के बगल में खड़े दादाजी अपने पोते को गले लगाते हैं और उसपर फूल बरसाने लगते हैं। इसके बाद बारी-बारी फौजी सभी के सामने सैल्यूट करता है और उनके गले लगता है। सभी परिवार वालों के चेहरे पर एक अलग ही खुशी देखने को मिलती है। इस वीडियो को लोग काफी शेयर कर रहे हैं। 

लोगों ने कमेंट्स में दिखाया सेना के प्रति प्यार

इस खबर के लिखे जाने तक वीडियो को 238.4K व्यू मिल चुके हैं। लोगों ने कमेंट करते हुए सेना के प्रति अपना प्यार दिखाया। एक यूजर ने लिखा हमारी सेना, हमारा गर्व है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि हमारे जवानों को सलाम। इस वीडियो को देखने के बाद आपको कैसा लगा, हमें जरूर बताएं।

ये भी पढ़ें-

रेलवे स्टेशन पर कपल के बीच हुआ WWE, पत्नी ने पति को उठाकर जमीन पर पटका, Video viral

लंगूरों पर हमला करना पड़ गया भारी, तेंदुए की हो गई जमकर पिटाई, Video viral

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement