Monday, May 20, 2024
Advertisement

B.Tech के बाद इंजीनियर लड़की बन गई कैब ड्राइवर, कहानी सुन लोग बोले- अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो

परिवार के लिए अपनी जॉब और करियर से समझौता कर लेना कोई मामूली बात नहीं होती। ऐसी ही एक स्टोरी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। आप भी पढ़ें इस कहानी को।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 03, 2023 16:38 IST
दिप्ती घोष उबर के साथ जुड़कर कैब चलाती हैं। इससे पहले वह एक इलेक्ट्रिक इंजीनियर थीं।- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK दिप्ती घोष उबर के साथ जुड़कर कैब चलाती हैं। इससे पहले वह एक इलेक्ट्रिक इंजीनियर थीं।

परम सिंह कल्याण ने फेसबुक पर लड़की की कहानी को शेयर करते हुए लिखा- कोलकाता में कल मैंने एक कैब बुक की। उधर से कैब ड्राइवर का फोन आया। जैसा कि कई कैब ड्राइवर पूछते हैं कि सर पेमेंट कैसे करेंगे, कैश या गूगल पे या फिर कई लोग पूछते है कहां का ड्रॉप है। लेकिन इस कैब के ड्राइवर ने बहुत ही शांत तरीके से पिकअप लोकेशन पूछा। फोन की आवाज से ये एक महिला की आवाज थी। इसके बाद मैंने जब प्रोफाइल देखा तो उसका नाम दिप्ती घोष लिखकर आया। कैब लोकेशन पर आई और मैं बैठ गया। ड्राइवर का लहजा काफी हद तक पढ़े-लिखे व्यक्ति की तरह था इसलिए मैंने उससे उसका एजुकेशनल बैकग्राउंड पूछ लिया। महिला ने जो बताया उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे जैसा कि मैं रह गया।

इलेक्ट्रिकल इंजीनियर क्यों बन गई कैब ड्राइवर

दिप्ती ने बताया कि उसने इलेक्ट्रिकल से B.tech किया हुआ है। 6 साल तक उसने अलग-अलग कंपनियों में काम भी किया है। दिप्ती ने आगे बताया कि साल 2020 में उसके पिता की मौत हो गई थी। जिसके बाद उसके घर में सिर्फ उसकी मां और उसकी छोटी बहन बच गई थी। दिप्ती को ही उसकी मां और छोटी बहन की देखभाल करना था इसलिए वह घर छोड़कर कोलकाता से बाहर नहीं जा सकती थी। इस बीच दिप्ती को कई जगह से जॉब ऑफर थे लेकिन वह सब कोलकाता के बाहर से थे। दिप्ती को नौकरी की जरूरत भी थी इसलिए उसने एक बड़ा फैसला लिया। दिप्ती को कार चलाने आता था। उसने अपना कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस बनवाया और साल 2021 में ऑल्टो कार खरीदी। इसके बाद वह उबर कंपनी के साथ जुड़ गई। अब दिप्ती कैब चलाकर महीने के 40000 हजार रुपए घर बैठे कमा लेती है और वह अपने काम से बहुत खुश भी है। इसमें वह अपने मर्जी की मालिक है। वह अब कोई दूसरी कंपनी के लिए काम नहीं करना चाहती क्योंकि वह अपनी खुद की बॉस बनकर खुश है और डिवाइस को लॉग ऑफ करके ड्यूटी से बाहर जा सकती है। 

कहानी पढ़कर यूजर्स कर रहे दिप्ती के जज्बे को सलाम

इस कहानी को पढ़ने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स दिप्ती के जज्बो को सलाम कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- आसान नहीं होता परिवार के लिए करियर को छोड़ देना। दूसरे ने लिखा- वाह, बेटी हो तो ऐसी। वहीं तीसरे यूजर ने लिखा- अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजो।

ये भी पढ़ें:

हमारी शादी को कोई नहीं रोक सकता, बारिश के बीच छाता लेकर दूल्हा-दुल्हन ने लिए सात फेरे

बाप के सामने लड़का बन रहा था हीरो, सिगरेट सुलगाते ही पड़ा जोरदार थप्पड़, देखें Video

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement