Monday, May 20, 2024
Advertisement

भालू और तेंदुआ आमने-सामने, जानिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो के पीछे की कहानी

दो खूंखार जानवर आमने-सामने जब होते हैं तो लड़ाई बहुत ही भयंकर होता है। ताडोबा अंधारी टाइगर रिजर्व से एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जब एक भालू और तेंदुआ एक दूसरे के सामने आ गए।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Pankaj Yadav Updated on: April 22, 2023 21:27 IST
आमने-सामने आएं तेंदुआ और भालू।- India TV Hindi
आमने-सामने आएं तेंदुआ और भालू।

सोशल मीडिया पर आए दिन वाइल्‍ड लाइफ के वीडियो वायरल होते हैं। लोगो इन वीडियो को देखना बहुत पसंद भी करते हैं। हाल में ही एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक भालू और तेंदुआ आमने-सामने हो गए हैं। यह नजारा है महाराष्ट्र के ताडोबा अंधारी टाइगर रिजर्व के कोलारा बफर जोन का। जिसे पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और अब यह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वैसे तो तेंदुआ बेहद ही फुर्तिला होता है लेकिन शारीरिक बनावट में भालू से छोटा होता है।

ताडोबा अंधारी टाइगर रिजर्व का है यह वीडियो

ताडोबा वाइल्‍ड लाइफ रिजर्व में आपको दुर्लभ से दुर्लभ जानवर भी देखने को मिल जाएंगे। यहां बाघ, भालू और तेंदुए तो ऐसे ही दिख जाते हैं। यहां पर ब्लैक पैंथर को भी देखा जाता है। इस रिजर्व में घूमने के लिए देश-विदेश से लोग आते हैं। बाघों को देख लोग बहुत ही रोमांचित होते हैं। पर्यटन के दौरान ही एक पर्यटक ने अपने कैमरे में एक बहुत ही अद्भुत नजारा कैद कर लिया। इस हैरतअंगेज वीडियो के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर यह चर्चा का विषय बन गया। लोग कमेंट सेक्शन में पूछ रहे कि आखिर इस वीडियो में क्या हुआ होगा।

एक दूसरे पर हमलाकरने की फिराक में भालू और तेंदुआ

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि भालू अपने दो पैरों पर सीधा खड़ा है। उसके सामने एक तेंदुआ भी अटैकिंग मोड में खड़ा है। भालू को ऐसे खड़ा देख कहा जा सकता है कि वह तेंदुए पर कभी भी हमला कर सकता है। दोनों खूंखार जानवर एक दूसरे को ऐसे ही अटैकिंग मोड में खड़े होकर देखते रहे। कुछ देर ऐसे ही डरने-डराने का सिलसिला चलता रहा फिर बाद में भालू वहां से निकल गया और तेंदुआ भी चला गया। जानकारी के मुताबिक भालू तालाब के पास पानी पीने के लिए आया था और वही तेंदुआ भी था।

ये भी पढ़ें:

दुनिया के इस शहर में आप सेल्फी नहीं ले सकते

भारत समेत पूरी दुनिया में धूमधाम से मनाई जा रही है ईद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement