Friday, April 26, 2024
Advertisement

हिंदुस्तानी भाऊ को धारावी पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला?

हिंदुस्तानी भाऊ ने कथित तौर पर छात्रों को भड़काते हुए अपना एक वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था।

India TV Viral Desk Written by: India TV Viral Desk
Updated on: February 01, 2022 14:55 IST
Hindustani Bhau- India TV Hindi
Image Source : ANI  Vikas Fhatak aka Hindustani Bhau

Highlights

  • बड़ी संख्या में छात्र ने अपना विरोध जताया था
  • छात्र ने कोरोना महामारी के मद्देनजर कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए ऑफ़लाइन परीक्षा रद्द करने की मांग की

बिग बॉस के एक्स कंटेस्टेंट और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विकास फाटक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ को छात्रों को कथित रूप से उकसाने के आरोप में मुंबई की धारावी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हिंदुस्तानी भाऊ ने कथित तौर पर छात्रों से महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के आवास का घेराव करने और सोमवार को कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए ऑफ़लाइन परीक्षा रद्द करने की मांग की थी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने कहा, फाटक और अन्य के खिलाफ एफआईआर की गई है। एएनआई के करीबी सूत्रों ने बताया, "सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विकास फाटक, जिसे हिंदुस्तानी भाऊ के नाम से भी जाना जाता है, को धारावी पुलिस ने कल धारावी में छात्रों के विरोध के सिलसिले में गिरफ्तार किया है। हिंदुस्तानी भाऊ ने कोरोना के मद्देनजर कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए ऑनलाइन परीक्षा की मांग की थी।"

 
हिंदुस्तानी भाऊ ने कथित तौर पर छात्रों को भड़काते हुए अपना एक वीडियो इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें दंगा भड़काने, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महाराष्ट्र संपत्ति के विरूपण अधिनियम की रोकथाम जैसे कई अधिनियम शामिल हैं।

कई सौ छात्रों ने सोमवार दोपहर अशोक मिल नाका पर अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने हल्की लाठीचार्ज कर उन्हें मंत्री के आवास की ओर बढ़ने से रोका। छात्रों ने व्यक्तिगत रूप से कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के खिलाफ तर्क देते हुए कहा कि उन्होंने कोविड प्रतिबंधों के कारण ऑनलाइन पढ़ाई की थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि छात्रों के इकट्ठा होने के लिए हिंदुस्तानी भाऊ और अन्य जिम्मेदार थे। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच के अनुसार, यूट्यूबर हिंदुस्तानी भाऊ ने छात्रों से अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के माध्यम से विरोध प्रदर्शन में भाग लेने की अपील की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement